Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:22 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मायावती की मांग केंद्र और राज्य सरकारें आज से ही सभी गरीबों को मुफ्त वैक्सीन लगाने का ऐलान करें

मायावती की मांग केंद्र और राज्य सरकारें आज से ही सभी गरीबों को मुफ्त वैक्सीन लगाने का ऐलान करें

लखनऊ 14 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने केन्द्र और राज्य सरकारों से आज बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर देश के सभी गरीबों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन लगाने की मांग की ।

संश्री मायावती ने बाबा साहब को याद करते हुये आज कहा कि केंद्र सरकार ने 11 से 14 अप्रैल तक वैक्सीन उत्सव मनाने की बात की थी जो अच्छी बात है लेकिन बसपा यह मांग करती है कि देश के सभी गरीबों को आज से मुफ्त वैक्सीन लगाने का ऐलान करे । वह ऐसी अपील सभी राज्य सरकारों से ही कर रही हैं । अगर यह किया जाता है तो बाबा साहब को यह सच्ची श्रद्धांजलि होगी ।

उन्होंने आजादी के बाद लंबे समय तक बाबा साहब को भारत रत्न नहीं दिये जाने पर कांग्रेस सरकार की आलोचना भी की और कहा कि दलितों के उत्थान के लिये काम करने वाले बाबा साहब की कांग्रेस सरकार में उपेक्षा की गई जबकि पंडित जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी ने अपने प्रधानमंत्रित्व काल में ही भारत रत्न ले लिया ।

उन्होंने कहा कि बाबा साहब के अथक प्रयास से ही देश में दलित एक हुये और उत्तर प्रदेश में बसपा की चार बार सरकार बनी ।देश में दलितों के उत्थान में बाबा साहब के प्रयासों को नकारा नहीं जा सकता । बसपा लगातार बाबा साहब के सिद्धांतों को आगे बढ़ाने के प्रयास में लगी है ।

विनोद

वार्ता

More News
दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

17 Apr 2024 | 11:52 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि दो लड़कों की जोड़ी पहले भी उत्तर प्रदेश में फ्लॉप रही थी और एक बार फिर इस जोड़ी को यूपी की जनता सिरे से नकार देगी।

see more..
image