Friday, Apr 19 2024 | Time 09:23 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


नवजोत सिद्धू तथा उनकी पत्नी के खिलाफ नयी प्राथमिकी दर्ज करने की मांग

नवजोत सिद्धू तथा उनकी पत्नी के खिलाफ नयी प्राथमिकी दर्ज करने की मांग

अमृतसर ,20 अक्तूबर (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल तथा पूर्व मंत्री बिक्रम मजीठिया ने रेल दुर्घटना मामले में निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू तथा उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू के खिलाफ ताजा एफआईआर दर्ज कर श्री सिद्धू को केबिनेट से निकाले जाने की मांग की है ।

श्री बादल ने हालात का जायजा लेने के बाद आज यहां पत्रकारों से कहा कि सिद्धू दंपति इसके लिये जिम्मेदार है ।यह हादसा श्री सिद्धू के निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर ईस्ट में हुआ औँर कार्यक्रम निगम की अनुमति के बिना आयोजित किया तथा कार्यक्रम की मुख्य अतिथि श्रीमती सिद्धू थीं जो हादसे के समय वहां लोगों को संबोधित कर रहीं थीं और हादसा होते ही वह चली गईं । इन सब की वीडियो है जिसे वह झुठला नहीं सकतीं ।

उन्होंने कहा कि लोगों के बयानों के आधार पर इन दोनों को दोषी मानते हुये इनके खिलाफ कार्रवाई की जाये ।

नगर निगम आयुक्त सोनाली गिरी के अनुसार यह कार्यक्रम अवैध था जिसके लिये अनुमति नहीं ली गई । इस मामले में इन दोनों के खिलाफ ताजा प्राथमिकी दर्ज की जाये और पहली एफआईआर रद्द हो ।जालंधर डिवीजनल कमिश्नर की जांच महज दिखावा है तथा दोषियों को बचाने के लिये की गई है ।

उन्होंने सरकार से इस हादसे में मारे गये लोगों को एक -एक करोड़ नकद देने तथा हर परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की ।

सं शर्मा विक्रम

वार्ता

image