Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:56 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दुनिया के विभिन्न एयरपोर्टों पर फंसे भारतीयों को स्वदेश लाने की मांग

दुनिया के विभिन्न एयरपोर्टों पर फंसे भारतीयों को स्वदेश लाने की मांग

चंडीगढ़, 21 मार्च (वार्ता) पंजाब आम आदमी पार्टी (आप) के प्रधान भगवंत मान ने विदेश मंत्री से विभिन्न देशों के एयरपोर्टों पर फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए विशेष कदम उठाने की मांग की है।

श्री मान ने मलेशिया के कुआलालम्पुर एयरपोर्ट पर फंसे लगभग 250 से 300 भारतीयों के हवाले से केंद्र सरकार से आग्रह किया कि कोरोना वायरस की विश्व-व्यापक दहशत के कारण अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं जिस कारण भारी संख्या में लोग ट्रांजंक्शन फलाइटों के लिए एयरपोर्टों पर ही फंस गए हैं। कुआलालम्पुर में फंसे भारतीयों में पंजाबी भी शामिल हैं।

श्री मान से अपील की है कि बाहर फंसे भारतीय नागरिकों से अपील की है कि वे अपना मामला तुरंत केंद्र सरकार के पास उठाएं, जिससे उन्हें वापस लाने के लिए तुरंत विशेष प्रबंध हो सकें। इन भारतीयों ने पैसे खत्म होने के कारण खाने-पीने की समस्या के साथ-साथ एक स्थान पर इतने लोगों की भीड़ के कारण कोरोना वायरस के खतरों का भी हवाला दिया है।

श्री मान ने बताया कि विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने भरोसा दिया कि वह भारतीय दूतावासों के अधिकारियों को उनकी मदद के लिए भेज रहे हैं। श्री जयशंकर ने बताया कि यदि उनके पास किसी ओर स्थान से भी कोई इस तरह की जानकारी पहुंचती है तो वह (मान) विदेश मंत्रालय के साथ तुरंत बताएं और विदेश मंत्रालय तुरंत जरुरी कदम उठाऐगा।

श्री मान ने सोशल मीडिया के द्वारा अपनी ई-मेल और विशेष वट्टसएप नंबर 7976306060 साझा करते हुए दुनिया भर के भारतीयों खास करके पंजाबियों से अपील की है कि यदि किसी को इस तरह की परेशानी आई है तो वह तुरंत संपर्क करे ताकि बतौर सांसद वह उनका मामला विदेश मंत्रालय के तुरंत ध्यान में ला सकें।

शर्मा

वार्ता

image