Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


महाराष्ट्र में हुई है लोकतंत्र की हत्या-भूपेश

महाराष्ट्र में हुई है लोकतंत्र की हत्या-भूपेश

जगदलपुर 23 नवम्बर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महाराष्ट्र मामले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।

श्री बघेल यहां नवनीकृत महरानी अस्पताल के उद्धघाटन समारोह में कहा कि प्रजातंत्र कि इस प्रकार से चोरी की जाती है यह पहली बार देखने को मिला। महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाया जाता है। रातो रात वहां मुख्यमंत्री बना जाता है। मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री दो लोगों को बुला कर शपथ दिला दिया जाता है। यह कोई लोकतंत्र है। बहुमत सिद्ध करने मौका किसी को नहीं दिया गया जिसको बुलाया वे चोरी छुप्पे सीएम बन गए यह लोकतंत्र की हत्या है।

उन्होंने आज बस्तर की जनता को एक और बड़ी सौगात देते हुए महारानी अस्पताल के बहुप्रतीक्षित आधुनिकीकरण और नवीनीकरण के पहले चरण के कार्य का लोकार्पण किया। उन्होंने लगभग 7 करोड़ रूपए की लागत से निर्मित सर्वसुविधायुक्त आपातकालीन कक्ष, आईसीयू, आपरेशन थियेटर और ओपीडी का शुभारंभ किया।

इस अस्पताल में अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध होने से जनता की मेडिकल काॅलेज पर निर्भरता कम होगी और उन्हें शहर के भीतर ही बेहतर चिकित्सा सुविधा मिलेगी।

उन्होंने कहा कि जब राहुल गांधी बस्तर आए थे, तब उन्होंने कहा था कि ऐसी व्यवस्था की जाए कि बस्तर के लोगों को इलाज के लिए बाहर नहीं जाना पड़े, बल्कि बाहर के लोग बस्तर इलाज के लिए आएं।

उन्होंने कहा कि जब मैं एक जनवरी को जगदलपुर आया था, तब यहां के जनप्रतिनिधियों ने महारानी अस्पताल की अव्यवस्थाओं और समस्याओं का जिक्र किया था। तब मैंने यहां के कलेक्टर और अस्पताल प्रबंधन को अस्पताल का जीर्णोद्धार कर स्वास्थ्य सुविधाएं विकसित करने के निर्देश दिए थे।

करीम नाग

वार्ता

image