Friday, Mar 29 2024 | Time 17:17 Hrs(IST)
image
दुनिया


अमेरिका में फिर से कामबंदी हुई तो डेमोक्रेट्स होंगे जिम्मेदार: ट्रंप

अमेरिका में फिर से कामबंदी हुई तो डेमोक्रेट्स होंगे जिम्मेदार: ट्रंप

वाशिंगटन 12 फरवरी (स्पूतनिक) अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा कि देश में 15 फरवरी के बाद यदि फिर से कामबंदी हुई तो इसके लिए अमेरिकी संसद के डेमोक्रेट्स सांसद ही जिम्मेदार होंगे।

अमेरिका में फिर से कामबंदी पर सवाल पूछे जाने पर अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, “यह अब डेमोक्रेट्स पर निर्भर करता है।” श्री ट्रंप ने कहा कि अमेरिका की मेक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण के लिए धन आवंटन का मुद्दा अभी भी बना हुआ है। डेमोक्रेट्स के साथ इस मुद्दे का समाधान नहीं हो सका है। अमेरिका में इसी मुद्दे पर पिछली बार भी रिकार्ड समय के लिए कामबंदी हुई थी।

श्री ट्रंप ने कहा, “हमें सीमा पर दीवार की आवश्यकता है लेकिन डेमोक्रेट्स हमें हत्यारों, अपराधियों और नशा माफिया को पकड़ने की जगह देने के लिए तैयार नहीं हैं।”

अमेरिका में दिसंबर से जनवरी तक एक महीने से ज्यादा समय तक की कामबंदी अमेरिकी इतिहास की सबसे बड़ी कामबंदी थी और इससे 8,00,000 कर्मचारी प्रभावित हुए थे। अमेरिकी राष्ट्रपति और डेमोक्रेट्स के बीच हुए समझौते के बाद सरकार की कामबंदी को तीन सप्ताह के लिए 15 फरवरी तक के लिए खत्म किया गया ताकि इस दौरान मेक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण के लिए धन आवंटन पर सहमति बनायी जा सके।

More News
दक्षिण कोरिया में सड़क दुर्घटना में 17 घायल

दक्षिण कोरिया में सड़क दुर्घटना में 17 घायल

29 Mar 2024 | 3:32 PM

सोल, 29 मार्च (वार्ता) दक्षिण कोरिया में शुक्रवार सुबह दो वाहनों के आपस में टकराने के बाद कई वाहनों के चपेट में आने से करीब सत्रह लोग घायल हो गए।

see more..
image