Wednesday, Jan 22 2020 | Time 02:34 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • दुमका में रेलवे सुविधा का विस्तार नही हुआ तो शुरू होगा आंदोलन : सुनील
  • उचक्कों ने उड़ाए सवा लाख
  • भाजपा नेता हरवंश कपूर के बेटे को हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत
भारत


रविदास मंदिर दोबारा निर्मित कराए सरकार: कांग्रेस

रविदास मंदिर दोबारा निर्मित कराए सरकार: कांग्रेस

नयी दिल्ली, 13 अगस्त (वार्ता) कांग्रेस ने राष्ट्रीय राजधानी में ऐतिहासिक रविदास मंदिर को तोड़े जाने की कड़ी निंदा करते हुए इसे मोदी सरकार की दलित विरोधी निति का परिणाम बताया और कहा कि इससे समाज के एक बड़े हिस्से की भावनाओं को ठेस पहुंचा है इसलिए सरकार को मंदिर का दोबारा निर्माण कराना चाहिए।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मंगलवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि दिल्ली के तुगलकाबाद में प्रतिष्ठित और ऐतिहासिक रविदास मंदिर को केंद्रीय एजेंसियों ने गिराया है। यह जघन्य अपराध है और संत रविदास के करोड़ों शिष्यों और श्रद्धालुओं की भावनाओं का अपमान है इसलिए सरकार इस मंदिर को जल्द से जल्द दोबारा बनाने का काम शुरू करे।

उन्होंने कहा कि संत रविदास की याद में बना यह मंदिर जिस रोड पर स्थित है उसका नाम भी संत रविदास ने नाम पर है। मान्यता है कि जब संत रविदास बनारस से पंजाब की ओर जा रहे थे, तब उन्होंने इस स्थान पर आराम किया था और यहां पर एक बावड़ी भी बनाई थी जो आज भी मौजूद है। उन्होंने कहा कि इस मंदिर का निर्माण 1954 में हुआ था।

श्री सुरजेवाला ने कहा कि सरकार ने रविदास समुदाय और दलित समुदाय को नीचा दिखाने के लिए यह कदम उठाया है। सरकार चाहती तो रास्ता निकालकर अदालत में समीक्षा याचिका दायर की जा सकती थी लेकिन रविदास समाज और दलित समाज के अपमान पर उतारू मोदी सरकार ने मंदिर तुड़वा दिया।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा गिराए गए प्राचीन रविदास मंदिर को दोबारा बनाया जाए और अदालत से जो आदेश लेने हैं, वे लिए जाएं।

अभिनव,जतिन

वार्ता

More News
केजरीवाल के पर्चा भरने में जानबूझकर विलंब नहीं :  चुनाव आयोग

केजरीवाल के पर्चा भरने में जानबूझकर विलंब नहीं : चुनाव आयोग

21 Jan 2020 | 11:17 PM

नयी दिल्ली 21 जनवरी (वार्ता) चुनाव आयोग ने सफाई दी है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नामंकन पत्र भरने देने में जानबूझकर कोई विलम्ब नही किया गया है बल्कि पीठासीन अधिकारी ने नियम के अनुरूप कार्य किया है।

see more..
केजरीवाल को चुनौती देने वाले सुनील समेत कई प्रत्याशियों ने भरे पर्चे

केजरीवाल को चुनौती देने वाले सुनील समेत कई प्रत्याशियों ने भरे पर्चे

21 Jan 2020 | 10:56 PM

नयी दिल्ली 21 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी और इसकी सहयोगी जनता दल (यूनाईटेड) और लोक जनशक्ति पार्टी के कई प्रत्याशियों ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन के आखिरी दिन मंगलवार को अपने दल-बल के साथ नामांकन पत्र दाखिल किये।

see more..
‘केंद्र को जम्मू कश्मीर का संविधान निरस्त करने का अधिकार नहीं’

‘केंद्र को जम्मू कश्मीर का संविधान निरस्त करने का अधिकार नहीं’

21 Jan 2020 | 9:28 PM

नयी दिल्ली, 21 जनवरी (वार्ता) जम्मू कश्मीर से संबंधित अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधान निरस्त किये जाने की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाले याचिकाकर्ताओं ने उच्चतम न्यायालय में मंगलवार को दलील दी कि भारतीय संविधान के तहत ‘जम्मू कश्मीर के संविधान’ को निरस्त करने का अधिकार नहीं है।

see more..
image