Sunday, Nov 18 2018 | Time 02:39 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सीरियाई शरणार्थियों का राष्ट्रीयकरण स्वीकार नहीं: लेबनान
  • फ्रांस में पेट्रोल, डीजल की मंहगाई को लेकर प्रदर्शन, एक की मौत, 106 घायल
  • 112वें नंबर की टीम जॉर्डन से कड़े संघर्ष में हारा भारत
दुनिया Share

रूस में पेंशन सुधार कानून के विरोध में प्रदर्शन

रूस में पेंशन सुधार कानून के विरोध में प्रदर्शन

मास्को 03 सितंबर (रायटर) रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की ओर से अलोकप्रिय उपाय को नरम करने के हालिया वादों के बावजूद रविवार को देश भर के कई हजार लोगों ने पेंशन की उम्र सीमा बढ़ाने की सरकारी योजनाओं के विरोध में प्रदर्शन किया।

इस विरोध प्रदर्शन से लगता है कि श्री पुतिन द्वारा बुधवार को एक टेलीविजन संबोधन में दी गई छूट की पेशकश के बावजूद प्रस्तावित नीति सरकार के लिए राजनीतिक रूप से संवेदनशील मुद्दा बनी हुई है। श्री पुतिन ने अपने भाषण के दौरान पहली बार सुधार के लिए व्यक्तिगत ज़िम्मेदारी ली और इसे वित्तीय आवश्यकता के रूप में भी वर्णित किया।

व्हाइट काउंटर नामक गैर सरकारी संगठन के मुताबिक राष्ट्रपति भवन क्रेमलिन से करीब ढ़ाइ किलोमीटर की दूरी पर नौ हजार लाेगों ने इस प्रदशर्न में भाग लिया। मास्को पुलिस ने यह संख्या छह हजार के करीब बतायी। प्रदर्शन में भाग लेने वाले लोग मुख्य आयोजक पार्टी केपीआरएफ के लाल झंडे और बैनरों को अपने हाथों में लिए हुए थे।

मास्को पुलिस के मुताबिक पेंशन सुधारों के खिलाफ जस्ट रसिया पार्टी कीे ओर से भी विरोध प्रदर्शन का अलग से आयोजन किया गया जिसमें 1500 लोगों ने भाग लिया।

श्री पुतिन, जिन्हें मार्च में फिर से निर्वाचित किया गया था, ने सरकार द्वारा महिलाओं के लिए प्रस्तावित 63 की सेवानिवृत्ति की उम्र सीमा को घटाकर 60 वर्ष करने की पेशकश की है। वर्तमान में रूसी महिलाएं 55 की उम्र में सेवानिवृत्त हो रही हैं।

श्री पुतिन ने कहा कि पुरूषों के लिए सेवानिवृत्ति की उम्र 60 से बढ़ाकर 65 करने का प्रस्ताव अपरिवर्तित रहेगा।

More News

17 Nov 2018 | 10:59 PM

 Sharesee more..
मालदीव ने विकास कार्यों में भारत से मांगी मदद

मालदीव ने विकास कार्यों में भारत से मांगी मदद

17 Nov 2018 | 9:40 PM

माले 17 नवंबर (वार्ता) मालदीव के नव निर्वाचित राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने देश में आवास, विकास में वृद्धि के साथ-साथ बाहरी द्वीपों में जल और सीवरेज सिस्टम की स्थापना के लिए भारतीय सहायता की मांग की है।

 Sharesee more..
इब्राहिम सोलिह ने मालदीव के राष्ट्रपति का पद संभाला

इब्राहिम सोलिह ने मालदीव के राष्ट्रपति का पद संभाला

17 Nov 2018 | 7:48 PM

माले, 17 नवंबर (वार्ता) मालदीव में इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने देश के सातवें राष्ट्रपति के रूप में आज यहां शपथ ग्रहण की, माले के गालोल्हू नेशनल स्टेडियम में लोगों से खचाखच भरे स्टेडियम में श्री सोलिह के शपथ ग्रहण करने पर उन्हें सेना ने 21 तोपों की सलामी दी, उनके साथ ही श्री फैसल नसीम ने देश के उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ ली।

 Sharesee more..
image