Saturday, Apr 13 2024 | Time 03:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


आठ दिन तक चला देवरिया महोत्सव हुआ संपन्न

आठ दिन तक चला देवरिया महोत्सव हुआ संपन्न

देवरिया,12 फरवरी(वार्ता) उत्तर प्रदेश के देवरिया में जिला प्रशासन द्वारा प्रायोजित देवरिया महोत्सव का नौवे दिन सोमवार को समापन हो गया।

यहां चीनी मिल ग्राउण्ड में 04 फरवरी से चल रहे देवरिया महोत्सव के समापन समारोह में आज जिले के प्रभारी मंत्री दया शंकर सिंह मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए और पूर्जन अर्चन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस महोत्सव में स्थानीय कलाकारों को अवसर मिला और साथ साथ राष्ट्रीय स्तर के भी कलाकार प्रतिदिन यहां आते रहे और यहां के लोगो को मनोरंजन भी हुआ।

उन्होंने कहा कि प्रदेश व केन्द्र सरकार की विकास की योजनाओं को इस महोत्सव के माध्यम से लोगों को जानकारी दी गयी। देवरिया जिले में जो विकास हुआ है, उसकी भी एक झलक महोत्सव में दिखाई गयी। उन्होंने जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक सहित सभी अधिकारियों, कर्मचारियों एवं जनपद वासियों को बधाई दी एवं कहा कि अगले साल भी भव्य महोत्सव कराया जायेगा।

गौरतलब है कि देवरिया महोत्सव 04 फरवरी को शुरू हुआ था। इस महोत्सव में यातायात सुरक्षा, आपदा प्रबंधन, स्वच्छ भारत मिशन के तहत कार्यशाला, किसान सम्मेलन, उज्ज्वला कार्यक्रम सहित अन्य आयोजन हुए। सांस्कृतिक संध्या में कैलाश खेर, अक्षरा सिंह, अनामिका अम्बर देश के सुप्रसिद्ध कलाकारों ने अपने गीतों एवं कविताओं से लोगों का मनोरंजन किया। स्थानीय कलाकारों ने भी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

समापन समारोह में जिलाधिकारी अखण्ड प्रताप सिंह ने कहा कि सबके सहयोग से इस भव्य आयोजन को सफल रुप दिया गया है। जिले की सांस्कृतिक पहचान को मजबूत बनाने के लिए सामूहिक प्रयासों से आगे भी ऐसे आयोजन होते रहेंगे।

सं सोनिया

वार्ता

More News
आप लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में सपा को समर्थन देगी

आप लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में सपा को समर्थन देगी

12 Apr 2024 | 8:58 PM

लखनऊ, 12 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवारों को बिना शर्त समर्थन देने की घोषणा की।

see more..
नौजवानो और किसानो को भाजपा ने दिया धोखा : अखिलेश

नौजवानो और किसानो को भाजपा ने दिया धोखा : अखिलेश

12 Apr 2024 | 8:30 PM

पीलीभीत 12 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने और संविधान को कमजोर करने का आरोप लगाते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सत्तारुढ़ दल ने झूठ बोल कर किसानो और नौजवान को धोखा दिया है और इसलिये उसकी 400 सीटों पर हार निश्चित है।

see more..
राष्ट्रवाद को ध्यान में रख कर भाजपा को दें वोट : योगी

राष्ट्रवाद को ध्यान में रख कर भाजपा को दें वोट : योगी

12 Apr 2024 | 8:22 PM

सहारनपुर, 12 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को मतदाताओं से अपील की कि वे लोकसभा चुनाव में राष्ट्रवाद को सर्वोपरि रख कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में मतदान करें।

see more..
सपा समाप्तवादी पार्टी,चुनाव बाद खत्म हो जायेगी बची खुची साख:केशव

सपा समाप्तवादी पार्टी,चुनाव बाद खत्म हो जायेगी बची खुची साख:केशव

12 Apr 2024 | 8:20 PM

बदायूं 12 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को दोहराया कि समाजवादी पार्टी (सपा) को समाप्तवादी पार्टी कहना उचित होगा क्योंकि लोकसभा चुनाव के बाद इसका बचा खुचा वर्चस्व भी खत्म हो जायेगा।

see more..
image