Tuesday, Apr 16 2024 | Time 08:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दीपेन्द्र हुड्डा एक दिसम्बर से शुरू करेंगे हरियाणा का धन्यवादी दौरा

दीपेन्द्र हुड्डा एक दिसम्बर से शुरू करेंगे हरियाणा का धन्यवादी दौरा

चंडीगढ़, 28 नवम्बर(वार्ता) कांग्रेस कार्यकारी समिति के सदस्य और पूर्व सांसद दीपेंद्र हुड्डा एक दिसम्बर को सोनीपत के खरखाैदा हलके से राज्य की जनता का धन्यवादी दौरा शुरू करेंगे।

श्री हुड्डा ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि गत राज्य विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को अगर 4256 वोट और मिलते तो वह सबसे बड़ा दल होती। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव में कांटे की टक्कर थी। उन्होंने कहा कि वह अपने इस धन्यवादी दौरे के दौरान विधानसभा चुनाव में जनता से मिले अपार स्नेह और आशीर्वाद के लिये कृतज्ञता व्यक्त करेंगे। इस दौरे के दौरान वह प्रदेश की जनता को बिगड़ती अर्थव्यवस्था, किसानों की ख़स्ता हालत, बढ़ती मंहगाई, बेरोज़गारी और भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ जागरूक भी करेंगे।

श्री हुड्डा के अनुसार राज्य की जनता ने भाजपा को नैतिक रूप से पराजित किया है। यही कारण है कि गत एक महीने से सत्ता में बैठी भाजपा अपनी हार के कारण ढूंढने में लगी है और ज़िलेवार हार की समीक्षा बैठकें कर रही है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में खट्टर सरकार के दर्जन भर मंत्रियों में से केवल दो मंत्री ही दोबारा विधानसभा पहुंच पाये। इससे स्पष्ट हो जाता है कि प्रदेश की जनता में भाजपा सरकार के खिलाफ गहरा रोष था और जनता ने खुलकर कांग्रेस का साथ दिया। उन्होंने दावा किया कि भाजपा और जननायक जनता पार्टी ने जनभावनाओं के विपरीत केवल स्वार्थसिद्धि के लिये जोड़-तोड़ कर प्रदेश में अवसरवादी गठबंधन वाली सरकार बनाई है। अंतर्विरोधों से घिरी यह सरकार ज्यादा समय तक नहीं टिकेगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा और जजपा में अंतर्विरोधों के कारण ही महीने भर बाद भी न्यूनतम साझा कार्यक्रम तय नहीं हो पाया है। जबकि यह चुनाव के पहले तय होता है उसके बाद सरकार बनती है। इससे साफ हो जाता है कि सत्तालोलुपता ही दोनों दलों का न्यूनतम साझा कार्यक्रम है।

रमेश1745वार्ता

More News
हिमाचल के स्थापना दिवस पर शुक्ल ने किया ध्वजारोहण

हिमाचल के स्थापना दिवस पर शुक्ल ने किया ध्वजारोहण

15 Apr 2024 | 8:35 PM

शिमला, 15 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल दिवस के 77वां स्थापना दिवस पर शिमला के रिज मैदान में राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। ध्वजारोहण करने के बाद शुक्ल ने परेड का निरीक्षण किया व मार्च पास्ट की सलामी ली।

see more..
हिमाचल के दो लोकसभा उम्मीदवार जल्द घोषित होंगे: प्रतिभा

हिमाचल के दो लोकसभा उम्मीदवार जल्द घोषित होंगे: प्रतिभा

15 Apr 2024 | 8:26 PM

शिमला, 15 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल प्रदेश में चार लोकसभा सीटों में से दो प्रत्याशी उतार दिए हैं, जबकि दो अन्य सीटों पर अभी प्रत्याशी तय नहीं हुए हैं।

see more..
image