Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:14 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजधानी जयपुर सहित राजस्थान में स्वच्छता के लिए डेरा सच्चा सौदा के जुटेंगे करीब पैतीस लाख सेवादार

राजधानी जयपुर सहित राजस्थान में स्वच्छता के लिए डेरा सच्चा सौदा के जुटेंगे करीब पैतीस लाख सेवादार

जयपुर 03 फरवरी (वार्ता) डेरा सच्चा सौदा शनिवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर सहित पूरे प्रदेश में स्वच्छता के लिए सफाई अभियान चलायेगा जिसमें करीब पैतीस लाख सेवादार जुटेंगे।

डेरा की प्रदेश स्तरीय 45 सदस्यीय यूथ कमेटी के धीरज इन्सां ने आज यहां मीडिया को यह जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान की साध-संगत के आग्रह पर यह अभियान चलाया जायेगा और डेरा सच्चा सौदा सिरसा के संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां चार फरवरी को उत्तरप्रदेश के बरनावा स्थित आश्रम से वर्चुअली इसकी शुरूआत करेंगे। उन्होंने बताया कि शनिवार को सुबह दस से सायं पांच बजे तक ये लाखों सेवादार सफाई अभियान में भाग लेकर राजस्थान को स्वच्छ बनायेंगे और इस दौरान जयपुर में करीब चार लाख सेवादार जुटेंगे।

उन्होंने बताया कि डेरा सच्चा सौदा की राजस्थान की साध-संगत शनिवार को इतिहास रचने जा रही है। डेरा के लाखों श्रद्धालु पूरे राजस्थान में गांवों एवं शहरों में सुबह दस बजे से सफाई अभियान चलाएंगे। उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत जयपुर को 18 जोन में बांटा गया है। यहां करीब चार लाख डेरा प्रेमी झाड़ू, कस्सी, तसला, पल्ली, आरी, कुल्हाड़ी आदि के साथ पूरे शहर को चमकाएंगे। सफाई अभियान को लेकर प्रदेश की साध संगत उत्साह से लबरेज है। सफाई के साथ सेवादार भविष्य में अपने आसपास के क्षेत्र को साफ सुथरा रखने के लिए लोगों को जागरूक करते हुए उनके शपथ पत्र भी भरेंगे।

डेरा सच्चा सौदा के रणजीत इन्सां ने बताया कि पांच फरवरी को डेरा सच्चा सौदा के दूसरे पातशाही शाह सतनाम महाराज के महारहमोंकर्म के उपलक्ष्य में पावन भंडारे का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए राजस्थान से लाखों की संख्या में साध-संगत के आने की संभावना के मद्देनजर रूह-ए-सुख आश्रम, दौलतपुरा जयपुर, जयपुर के विधाधरनगर स्टेडियम, शिप्रापथ, मानसरोवर, सांगानेर, दशहरा ग्राउंड, राजापार्क सहित कुल सात स्थानों पर सत्संग होंगे। इनमें संत राम रहीम के वर्चुअली प्रवचन होंगे। इस दौरान राजस्थान प्रदेश की ग्राम पंचायतों को नशामुक्त करने के उदेश्य से साध-संगत संकल्प लेगी। इस दौरान अनेक ग्राम पंचायतों के सरपंच भी शामिल होंगे।

जोरा

वार्ता

image