Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:12 Hrs(IST)
image
खेल


लाबुशेन अश्विन के खिलाफ सामना करने को बेताब

लाबुशेन अश्विन के खिलाफ सामना करने को बेताब

नयी दिल्ली 13 जनवरी (वार्ता) आस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृखंला में रविचंद्रन अश्विन का सामना करने को बेताब हैं।

लाबुशेन ने कहा कि अश्विन की करिश्माई गेंदबाजी का तोड़ निकालने के लिये उन्होंने अपनी तकनीक में बदलाव किया है। अश्विन और लाबुशेन के बीच रोचक जंग की शुरूआत दो साल पहले आस्ट्रेलिया में हुयी थी जबकि अश्विन ने लाबुशेन को एडिलेड और मेलबर्न में आउट किया था।

लाबुशेन ने कहा, “मैंने अश्विन के बारे में जो सुना है और जिस तरह से उसने मुझे गेंदबाजी की है, उसके कारण मैंने अपने खेल में कुछ बदलाव किया है। मुझे भारत दौरे का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूँ। ”

आस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम के खिलाड़ी ने पिछले 12 महीनों में पाकिस्तान और श्रीलंका के दौरों के जरिये उपमहाद्वीप की परिस्थितियों को नजदीक से जाना है। गाले में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 104 रन की शतकीय पारी इस बात की गवाह है। भारतीय उपमहाद्वीप में स्पिन का सामना करने के लिये लाबुशेन ने घरेलू मैचों में जोरदार तैयारी की है। उन्होंने कहा कि इससे उन्हें टर्निंग और नॉन-टर्निंग दोनों गेंदों के लिए तैयार करने में मदद मिली। नंबर एक बल्लेबाज ने खुलासा किया कि भारत की तैयारी वास्तव में बहुत पहले शुरू हो गई थी।

लाबुशेन ने कहा, “मैं ज्यादा इंतजार नहीं कर सकता, अगले 10 टेस्ट मैचों के लिए बहुत उत्साहित हूं। हम वास्तव में अच्छा खेले हैं, लोग जानते हैं कि हम घरेलू मैदान पर बहुत अच्छा खेलते हैं, हराना बहुत कठिन है मगर मैं भारत में स्पिन के खिलाफ चुनौती का ज्यादा इंतजार नहीं कर सकता।”

प्रदीप, उप्रेती

वार्ता

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
image