Friday, Mar 29 2024 | Time 16:48 Hrs(IST)
image
खेल


मंधाना की तूफानी पारी के बावजूद भारतीय टीम 2 रन से हारी

मंधाना की तूफानी पारी के बावजूद भारतीय टीम 2 रन से हारी

हेमिल्टन, 10 फरवरी (वार्ता) ओपनर स्मृति मंधाना की 86 रन की तूफानी पारी के बावजूद भारतीय महिला टीम को न्यूजीलैंड के हाथों रविवार को हेमिल्टन के सेडन पार्क में तीसरे और आखिरी ट्वंटी-20 मुकाबले में बेहद नजदीकी संघर्ष में दो रन से हार का सामना करना पड़ा।मेजबान टीम ने इस तरह तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया।

न्यूजीलैंड ने सलामी बल्लेबाज सोफी डिवाइन की 72 रनों की तूफानी पारी और कप्तान एमी सैटर्थवेट की 31 रनों की बदौलत 20 ओवर में सात विकेट खोकर 161 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने विस्फोटक पारी खेलते हुए 62 गेंदों में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 86 रन बनाए लेकिन भारतीय टीम चार विकेट पर 159 रन पर थम गयी।

भारतीय टीम ने पिछला मैच आखिरी गेंद पर गंवाया था और इस मैच में उसे दो रन से हार मिल गयी। सोफी डिवाइन को प्लेयर ऑफ द मैच के साथ-साथ प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला। भारतीय टीम ने वनडे सीरीज 2-1 से जीती लेकिन ट्वंटी-20 सीरीज 0-3 से गंवाई।

भारत की ओर से एक बार फिर शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज प्रिया पुनिया को मात्र एक रन के स्कोर पर लेग कैस्पेरेक ने विकेट के पीछे केटी मार्टिन के हाथों स्टंप करवा दिया। इसके बाद स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स दूसरे विकेट के लिए 47 रन की अच्छी साझेदारी करते हुए भारत की मैच में वापसी की कोशिश की। लेकिन रोड्रिग्स डिवाइन की गेंद पर सैटर्थवेट को कैच थमा बैठीं। रोड्रिग्स ने अपनी पारी में 17 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 21 रन बनाए। जहां एक तरफ मंधाना धुंआधार पारी खेल रही थीं तो वहीं दूसरे छोर से भारतीय बल्लेबाजी लड़खड़ा रही थी।

कप्तान हरमनप्रीत कौर अपना फ्लॉप प्रदर्शन जारी रखते हुए दो रन के स्कोर पर पवेलियन चली गईं। हरमनप्रीत का विकेट 102 के स्कोर पर गिरा। उनके आउट होने के कुछ देर बाद मंधाना की तूफानी पारी पर डिवाइन ने ब्रेक लगा दिया और वह 62 गेंदों में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 86 रन बनाकर आउट हो गईं।

पिछले कुछ ट्वंटी-20 मैचों में टीम से बाहर रहीं अनुभवी मिताली राज की इस मैच में वापसी हुई और उन्होंने 20 गेंदों में तीन चौकों की मदद से नाबाद 24 रन और दीप्ति शर्मा ने नाबाद 16 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 21 रन बनाए। भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रनों की जरुरत थी लेकिन भारतीय टीम छह गेंदों में 13 रन ही बना सकी और चार विकेट के नुकसान पर 159 रन तक ही पहुंच सकी।

न्यूजीलैंड की तरफ से सोफी डिवाइन ने चार ओवर में 21 रन देकर दो विकेट झटके। उनके अलावा एमेलिया केर ने चार ओवर में 26 रन देकर एक विकेट और लेग कैस्पेरेक ने चार ओवर में 37 रन देकर एक विकेट लिए।

इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। मेजबान टीम की दोनों सलामी बल्लेबाज सोफी डिवाइन और सूजी बेट्स ने पहले विकेट के लिए 46 रनों की बेहतरीन साझेदारी की और टीम को अच्छी शुरुआत दिलायी। डिवाइन ने 52 गेंदों में आठ चौकों और दो शानदार छक्कों की मदद से 72 रन बनाए तो वहीं बेट्स ने 18 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 24 रन बनाए। इनके अलावा कप्तान एमी सैटर्थवेट ने 23 गेंदों में तीन चौके की मदद से 31 रन, हन्ना रोव ने 12 रन, केटी मार्टिन ने आठ और ली ताहुहु ने पांच रन बनाए ।

भारत की तरफ से गेंदबाज दीप्ति शर्मा ने चार ओवर में 28 रन देकर दो विकेट लिए। उनके अलावा मानसी जोशी ने चार ओवर में 27 रन देकर एक विकेट, अरुंधति रेड्डी ने चार ओवर में 33 रन देकर एक विकेट लिया। राधा यादव ने चार ओवर में 35 रन देकर एक तो पूनम यादव ने चार ओवर में 36 रन देकर एक विकेट झटका।

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image