Friday, Apr 19 2024 | Time 06:29 Hrs(IST)
image
खेल


विश्वकप के बावजूद गर्मी ने गर्म नहीं होने दिया टेलीविजन का बाजार

विश्वकप के बावजूद गर्मी ने गर्म नहीं होने दिया टेलीविजन का बाजार

अहमदाबाद, 25 जून (वार्ता) देश में इस साल पड़ी असहनीय गर्मी के कारण विश्व कप के मौसम में भी लोगों ने एयर कंडीशनर, एयरकूलर और रेफ्रिजेरेटर जैसे ठंडक प्रदान करने वाले उपकरणों को ही प्राथमिकता दी है और इसके चलते टेलीविजन की बिक्री का बाजार इस बार उतना गर्म नहीं हो पाया जितनी उम्मीद थी।

क्रिकेट के दीवानों के देश भारत में हर बार विश्व कप के पहले के महीनों और इसके दौरान आम तौर पर टेलीविजन की बिक्री खासी बढ़ जाती है पर इस बार इंगलैंड में हो रहे इस क्रिकेट महाकुंभ में भारत के अब तक बेहतरीन प्रदर्शन से पैदा हुए जोश के बावजूद ऐसा नहीं हुआ।

फिलिप्स ब्रांडेड टेलीविजन एंड ऑडियो कंपनी टीपीवी के राष्ट्रीय बिजनेस प्रमुख अरूण मेनन ने आज यहां इस बात की पुष्टि की। उन्होंने यूनीवार्ता को बताया कि गर्मी के मौसम और इस बार अधिक गर्मी के कारण लोगों ने टीवी की तुलना में फ्रिज और एयरकंडीशनर आदि को प्राथमिकता दी है। ऐसे उपकरणों की बिक्री में तो खासा इजाफा हुआ है पर विश्व कप के बावजूद टीवी विशेष रूप से बड़े स्क्रीन वाले टीवी सेट की बिक्री उतनी नहीं बढ़ी। आम तौर पर विश्व कप के सीजन में टीवी की बिक्री 50 से 60 प्रतिशत बढ़ जाती है पर इस बार यह आंकड़ा 15 से 20 प्रतिशत ही रहा है।

यहां अपनी कंपनी के 65 ईंच वाले एंबीलाइट टेलीविजन को गुजरात में लांच करने के मौके पर आये मेनन ने कहा कि जुलाई में गर्मी का जोर घटने के बाद टीवी की बिक्री फिर से बढ़ने की उम्मीद है। उनकी कंपनी ने अगले साल दिसंबर तक देश में टीवी बाजार के 8 प्रतिशत हिस्से, गुजरात में 10 प्रतिशत तथा दक्षिण भारत में 15 प्रतिशत हिस्से पर कब्जा जमाने का लक्ष्य तय किया है।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image