Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:22 Hrs(IST)
image
States


उप्र में चल रही है विकास की बयार, उद्यमी निवेश के लिये तैयार: योगी

उप्र में चल रही है विकास की बयार, उद्यमी निवेश के लिये तैयार: योगी

लखनऊ, 19 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश में विकास की बयार चल पड़ी है और अब उद्यमी निवेश के लिये तैयार बैठे हैं।
श्री योगी ने आज लखनऊ,हाथरस,अलीगढ़, मथुरा और आगरा में नगर निकाय चुनाव की जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि प्रदेश में कानून का राज है। प्रदेश अब विकास के पथ पर चल पड़ा है। उद्यमी प्रदेश में निवेश के लिये तैयार हैं। उन्होंने कहा कि आगरा में पर्यटन विकास में तेजी लाने के लिए ताजनगरी को मुंबई जैसे बड़े शहरों से सीधे विमान सेवा से जोड़ा जाएगा।
मुख्यमंत्री ने लखनऊ के राजाजीपुरम और अवध अस्पताल चौराहे पर जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि लखनऊ को मॉडल सिटी बनाया जायेगा। लखनऊ का संपूर्ण विकास किया जायेगा।
श्री योगी ने कहा कि भाजपा सरकार में पुलिस के हौसले बढ़े हैं। अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो रही है। भाजपा सरकार बनने के बाद प्रदेश में पहली बार कानून का राज है। किसी बदमाश में अब इतनी हिम्मत नही है कि वह व्यापारियों और उद्याेगपतियों से रंगदारी मांग सके। अपराधी प्रदेश को छोड़ कर भागने के लिये विवश हो गये हैं। बेटियों और व्यापारियों को सुरक्षा देने को सरकार प्रतिबद्ध है।
उन्होंने कहा, “ मैने आज राज्य के पश्चिमी इलाकों में तीन सभाएं की हैं। वहां के लोग कानून व्यवस्था में काफी अन्तर देख रहे हैं। अवैध बूचड़खाने बंद हुए हैं। अवैध खनन रुका है। अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई हुई है। कानून व्यवस्था बेहतर होने की वजह से राज्य में निवेश बढ़ा है। रोजगार के अवसर उपलब्ध हुए हैं। बलात्कार, हत्या, दंगा और अपहरण पिछली सरकार में काफी बढ़ गये थे। अब उसपर रोक लगी है। कैराना जैसी घटनाएं अब नहीं हो पाएंगी।”
उन्होंने कहा कि उनकी सरकार के दौरान 1200 मुठभेड़ें हुई, 1100 अपराधी जेल भेजे गये। आठ सौ जिलाबदर किये गये और पांच सौ से अधिक अपराधियों ने अपनी जमानतें कैंसिल करवाकर जेल में रहना ही उचित समझा।
त्यागी भंडारी
सिंह
जारी वार्ता

image