Thursday, Apr 18 2024 | Time 22:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रयागराज की तर्ज पर विकसित किया जाएगा चित्रकूट का विकास:योगी

प्रयागराज की तर्ज पर विकसित किया जाएगा चित्रकूट का विकास:योगी

चित्रकूट, 13 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चित्रकूट के पौराणिक तीर्थ स्थल को भी प्रयागराज की तर्ज पर विकसित किया जाएगा ।

श्री योगी ने शुक्रवार को यहां दौरे के पहले दिन चित्रकूट इंटर कॉलेज मैदान पर आयोजित कार्यक्रम में 182 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे श्री योगी ने इस मौक पर यहां चित्रकूट इंटर कॉलेज मैदान पर जनसभा को संबोधित करते हुए कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने कश्मीर से धारा 370 और 35A को हटाकर यह बता दिया है कि अब पूरे देश में एक झंडा एक निजाम और एक कानून रहेगा। उन्होंने कहा इससे सरदार बल्लभ भाई ,भीमराव आम्बेडकर और पंडित दीनदयाल उपाध्याय की एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को साकार किया।

उन्होंने कहा कि देश में आतंकवाद को पनपने नहीं दिया जाएगा और ना ही बाहर के आतंकवाद को सहन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत एक है उसके खिलाफ न तो किसी को सुना जाएगा और ना ही किसी को बर्दाश्त किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे प्रदेश के विकास के लिए तमाम सारी योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे ,डिफेंस कॉरिडोर पर दो माह के अंदर कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सरकार ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत प्लास्टिक पर बैन लगा दिया है। अब प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए । उन्होंने कुम्हारों की कला और उनके द्वारा निर्मित मिट्टी के बर्तनों मिट्टी के सामान का अधिक से अधिक इस्तेमाल किए जाने पर जोर दिया है।

सं त्यागी

जारी वार्ता

image