Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:34 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जैविक उत्पादन से ही परिवार का विकास संभव-कटारिया

जैविक उत्पादन से ही परिवार का विकास संभव-कटारिया

जयपुर 21 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के कृषि एवं पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया ने कहा कि जैविक दूध के उत्पादन तथा जैविक खेती करने पर अधिक लाभ अर्जित किया जा सकता है।

श्री कटारिया आज दौसा में बहुउद्देशीय पशु चिकित्सालय भवन का लोकार्पण करने के बाद आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा गांव, किसान एवं पशुपालको के सवार्ंगीण विकास के लिए आवश्यक प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि निरोगी राजस्थान स्थापित करने के साथ-साथ प्रदेश में पशुओं को भी निरोगी रखने के लिए सभी सरकारी पशु चिकित्सालयो में पशुओं के लिए 138 प्रकार की दवाइयां फ्री उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की गई। उन्होंने कहा कि पांच करोड़ की लागत से बनने वाला यह बहु उद्देश्यीय पशु चिकित्सालय राज्य का पहला जिला चिकित्सालय है, जिसमें पशुओं के लिए सभी प्रकार के उपचार की सुविधाएं उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की गई है।

समारोह में महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि राजनीति के क्षेत्र में दौसा जिला अग्रणी है जिले के विकास को गति देने के लिए सभी जनप्रतिनिधि गण व गणमान्य नागरिक आपसी समन्वय के साथ जिले का सर्वागिंण विकास करवाने का प्रयास करते हैं।

रामसिंह

वार्ता

image