Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस शासनकाल में विकास बेहाल, युवा कंगाल और प्रदेश में था मूल सुविधाओं का अकाल- सिंधिया

कांग्रेस शासनकाल में विकास बेहाल, युवा कंगाल और प्रदेश में था मूल सुविधाओं का अकाल- सिंधिया

खंडवा, 24 अक्टूबर (वार्ता) केंद्रीय मंत्री नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि मध्यप्रदेश में 2018 के विधानसभा चुनाव के बाद बनी कांग्रेस सरकार के डेढ़ साल के शासनकाल में प्रदेश में विकास बेहाल, युवा कंगाल और मूलभूत सुविधाओं का अकाल था।

केंद्रीय श्री सिंधिया ने खंडवा लोकसभा के नेपानगर क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता कह रहे कि भाजपा ने सरकार चुरा ली, उनकी क्या गलती थी। उन्होंने कहा कि मैं बताता हूं कि उनकी क्या गलती थी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने वल्लभ भवन को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया था। कांग्रेस सरकार की पहली गलती वादाखिलाफी और दूसरी गलती भ्रष्टाचार थी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने वादा किया था कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर किसानों का कर्जमाफ करेंगे और युवाओं को 4000 रूपए महीना बेरोजगारी भत्ता देंगे, लेकिन कांग्रेसनीत सरकार ने दोनों कार्य सही तरीके से नहीं किए। कांग्रेस ने मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में 51 हजार रूपए देने का वादा किया था, लेकिन वह भी किसी बेटी को नहीं मिला।

उन्होंने कहा कि इसके बाद भाजपा की सरकार आई और शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री बने। भाजपा के शासन में किसान, व्यापारी खुशहाल हैं औैर जनता को मूलभूत सुविधाएं मिल रही हैं। भाजपा सरकार प्रदेश के विकास और अंत्योदय के लक्ष्य प्राप्ति के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सिंधिया परिवार प्रदेश की जनता के साथ वादाखिलाफी करने वालों के खिलाफ जमीन पर उतरकर लड़ाई करेगा और संघर्ष करेगा। वादा खिलाफी करने वालों को किसी भी हाल में नहीं छोड़ा जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कमलनाथ सरकार के पतन के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मोर्चा संभाला और कोरोना की रोकथाम को लेकर लगातार बैठकें शुरू की और प्रदेश की जनता को इस वायरस से बचाया। कोरोना काल में 1 लाख 18 हजार करोड़ रूपए गरीबों के खातों में पहुंचाया गया, ताकि वे परेशानियों से बचे रहे। आज देशभर में 100 करोड़ से अधिक वैक्सीन डोज लगा चुके हैं जबकि प्रदेशवासियों को 6 करोड़ वैक्सीन के टीके लगाए गए हैं। कोरोना काल से पहले मध्यप्रदेश में भी सुविधाएं नहीं थीं, लेकिन अब 100 से अधिक टैस्टिंग लैब है, ऑक्सीजन प्लांट खुल गए हैं। स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार गरीबों को उनका हक देने का कार्य कर रही है। भाजपा सरकार ने कोरोना काल में मध्यप्रदेश में 129 लाख मीटिक टन गेहूं खरीदकर 25 हजार करोड़ रूपए किसान के खातों में डलवाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसान सम्मान निधि 6 हजार रूपए शुरू की, इसमें 4 हजार रूपए मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भी मिलाकर इसे 10 हजार रूपए सालाना कर दिया। अब किसानों को उनका सम्मान दिया जा रहा है। गरीबों का पांच लाख रुपये तक का उपचार आयुष्मान कार्ड के जरिए निःशुल्क किया जा रहा है। हर घर में नल-जल योजना के जरिए पानी पहुंचाया जा रहा है। देश में डबल इंजन की सरकार है। इस डबल इंजन की सरकार ने देश-प्रदेश में विकास की गंगा बहाई है।

विश्वकर्मा

वार्ता

image