Sunday, Apr 14 2024 | Time 11:07 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


देवनानी ने डिजिटल चैनल निर्माण के प्रस्ताव तैयार करने के दिये निर्देश

देवनानी ने डिजिटल चैनल निर्माण के प्रस्ताव तैयार करने के दिये निर्देश

जयपुर, 23 फरवरी (वार्ता) राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने विधानसभा के डिजिटल चैनल निर्माण के प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

श्री देवनानी ने राजस्थान विधानसभा डिजिटल चैनल के लिए शुक्रवार को यहां विधानसभा में बुलाई बैठक यह निर्देश दिए। बैठक में विधानसभा डिजिटल चैनल के लिए आवश्यक ढांचागत व्यवस्था, उपकरण, वैधानिक प्रक्रिया, सुरक्षात्मक माप दण्ड, तकनीकी एवं संपादकीय टीम और आवश्यक वित्तीय व्यवस्थाओं के प्रस्ताकव तैयार किये जाने के लिए अधिकारियों और प्रसारण विशेषज्ञों से चर्चा की।

श्री देवनानी ने निर्देश दिये कि सभी वैधानिक एवं वित्तीय आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए चैनल निर्माण के प्रस्ताव तैयार किये जाये। उन्होंने कहा कि प्राथमिक स्तर पर चैनल की 12 से 14 घंटे तक प्रसारण की व्यवस्था को सुनिश्चित किये जाने के प्रस्तावों को अगली बैठक में प्रस्तुत किये जाये। संसद टीवी के साथ निजी टीवी और डिजिटल चैनल की ढांचागत, वित्तीय और प्रशासनिक व्यवस्था का अध्ययन किए जाने के लिए भी श्री देवनानी ने निर्देश दिए।

राजस्थान विधानसभा देश की पहली विधानसभा होगी जिसका डिजिटल चैनल होगा। इस चैनल पर विधानसभा के सदन की कार्यवाही का सजीव प्रसारण के साथ-साथ राजस्थान विधानसभा और राज्य सरकार की गतिविधियों और योजनाओं का प्रसारण भी होगा। इसके साथ ही राजस्थान विधानसभा की गतिविधियों से परिचित कराने के लिए राज्य के स्कूल और कॉलेज के विद्यार्थियों के लिए भी कार्यक्रम प्रसारित किये जायेंगे।

जोरा

वार्ता

More News
लोकसभा चुनाव में अजमेर संसदीय क्षेत्र में भाजपा एवं कांग्रेस में सीधा मुकाबला

लोकसभा चुनाव में अजमेर संसदीय क्षेत्र में भाजपा एवं कांग्रेस में सीधा मुकाबला

13 Apr 2024 | 9:27 PM

अजमेर 13 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में आगामी 26 अप्रैल को दूसरे चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव के तहत अजमेर संसदीय क्षेत्र में सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार सांसद भागीरथ चौधरी और विपक्षी दल कांग्रेस के प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी के बीच सीधा मुकाबला होने के आसार हैं।

see more..
कांग्रेस आरक्षण समाप्त करने का भ्रम फैला रही है: शाह

कांग्रेस आरक्षण समाप्त करने का भ्रम फैला रही है: शाह

13 Apr 2024 | 9:24 PM

अलवर 13 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि कांग्रेस इस बात का भ्रम फैला रही है कि तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्र में सरकार बनने पर आरक्षण को समाप्त कर दिया जायेगा।

see more..
image