Thursday, Jan 27 2022 | Time 01:18 Hrs(IST)
image
खेल


टी-20 विश्व कप फाइनल से बाहर डेवोन कॉनवे

टी-20 विश्व कप फाइनल से बाहर डेवोन कॉनवे

दुबई, 12 नवंबर (वार्ता) न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज डेवोन कॉनवे आगामी रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी टी-20 विश्व कप फाइनल और इसके बाद भारत के खिलाफ टी-20 श्रृंखला से बाहर हो गए हैं।

वह इंग्लैंड के खिलाफ बीते बुधवार को सेमीफाइनल मैच में हाथ पर चोट लगने के बाद कुछ दिनों तक खेलने के लिए अनुपलब्ध रहेंगे। अब उनका ध्यान भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए फिट होने पर होगा। दरअसल कॉनवे ने सेमीफाइनल मैच के दौरान आउट होने के बाद अपने हाथ से बल्ले पर प्रहार किया था, जिसके बाद वह दर्द महसूस कर रहे थे और स्कैन कराए जाने पर उनके दाएं हाथ की पांचवीं उंगली में फ्रेक्चर की पुष्टि हुई।

न्यूजीलैंड टीम के मुख्य कोच गैरी स्टेड ने इस पर कहा, “ कॉनवे इस समय इस तरह से टीम से बाहर होने के लिए बहुत निराश हैं। वह न्यूजीलैंड के लिए खेलने के लिए बेहद जुनूनी हैं और इस समय उनसे ज्यादा निराश कोई नहीं है, इसलिए हम उनके आसपास रहने की कोशिश कर रहे हैं। सेमीफाइनल मैच में आउट होने के बाद जब उन्होंने हाथ बल्ले पर मारा तो यह साधारण प्रतिक्रिया जैस लग रहा था, लेकिन हाथ तेजी से बल्ले पर लगने से उन्हें चोट लग गई, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। ”

स्टीड ने कहा, “ डेवोन एक महान टीम मैन और टीम के बहुत लोकप्रिय सदस्य हैं, इसलिए हम सभी उनके लिए दुखद महसूस कर रहे हैं। वह ठीक होने के लिए घर लौटने से पहले शेष दौरे के लिए टीम का समर्थन करने को दृढ़ संकल्पित हैं। समयसीमा के कारण हम इस विश्व कप या भारत के खिलाफ अगले हफ्ते शुरू होने वाली टी-20 सीरीज के लिए कोई प्रतिस्थापन (रिप्लेसमेंट) खिलाड़ी नहीं लाएंगे, लेकिन इस महीने के अंत में टेस्ट श्रृंखला के लिए अपने विकल्पों पर काम कर रहे हैं। ”

उल्लेखनीय है कि कॉनवे ने मौजूदा टी-20 विश्व कप में छह मैच खेले हैं और 108.40 के स्ट्राइक रेट से 129 रन बनाए हैं। ग्रुप दो में दूसरे स्थान पर रहने वाले न्यूजीलैंड की पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ रोमांचक जीत में कॉनवे की महत्वपूर्ण भूमिका रही थी। उन्होंने 38 गेंदों पर 46 रन बनाए थे और ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ डैरिल मिचेल के साथ तीसरे विकेट के लिए 82 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की थी।

दिनेश राज

वार्ता

More News
रोहित कप्तान, कुलदीप यादव की वापसी

रोहित कप्तान, कुलदीप यादव की वापसी

26 Jan 2022 | 11:14 PM

मुंबई, 26 जनवरी (वार्ता) सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए कप्तान के तौर पर भारतीय टीम में वापसी हो गयी है जबकि चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की भी टीम में वापसी हुई है।

see more..

26 Jan 2022 | 11:07 PM

see more..
ईरान को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचा चाइनीज ताइपे

ईरान को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचा चाइनीज ताइपे

26 Jan 2022 | 10:41 PM

नवी मुम्बई, 26 जनवरी (वार्ता) मिडफील्डर लाए ली चिन की बेहतरीन हैट्रिक की मदद से चाइनीज ताइपे ने बुधवार को यहां डीवाई पाटिल स्टेडियम में ईरान को 5-0 से हराकर एएफसी महिला एशिया कप फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

see more..
मेदवेदेव की रोमांचक जीत, सेमीफाइनल में यूनान के स्टेफानोस सितसिपास से सामना

मेदवेदेव की रोमांचक जीत, सेमीफाइनल में यूनान के स्टेफानोस सितसिपास से सामना

26 Jan 2022 | 10:37 PM

मेलबोर्न, 26 जनवरी (वार्ता) दूसरी वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव ने बुधवार को रोमांचक क्वार्टर फाइनल मैच में जीत के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

see more..
ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज के लिए मलिंगा  श्रीलंका के गेंदबाजी रणनीति कोच नियुक्त

ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज के लिए मलिंगा श्रीलंका के गेंदबाजी रणनीति कोच नियुक्त

26 Jan 2022 | 10:32 PM

कोलंबो, 26 जनवरी (वार्ता) श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में 11 फरवरी से शुरू हो रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए श्रीलंका का गेंदबाजी रणनीति कोच नियुक्त किया गया है।

see more..
image