Thursday, Dec 9 2021 | Time 18:43 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


धामी ने क्षतिग्रस्त गौला पुल का किया निरीक्षण, काम में तेजी लाने के निर्देश

धामी ने क्षतिग्रस्त गौला पुल का किया निरीक्षण, काम में तेजी लाने के निर्देश

नैनीताल, 24 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुश्कर सिंह धामी हाल ही में आयी आपदा के बाद लगातार प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं और आपदा पीड़ितों के दर्द को बांटने में लगे हैं। रविवार सुबह वह हल्द्वानी के गौलापार आ धमके और आपदा में बहे गौला पुल का निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि पुल गौलापार के लोगों और किसानों की आर्थिकी से जुड़ा है। साथ ही आवागमन का भी मुख्य माध्यम है। इसलिये क्षतिग्रस्त पुल की मरम्मत सरकार की प्राथमिकताओं में है। सरकार ने पुल की मरम्मत के लिये नियमों में शिथलीकरण किया है ताकि पुल का निर्माण जल्दी हो सके।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से युद्धस्तर पर प्रयास किये जा रहे हैं। जल्द ही पुल का निर्माण कर लिया जायेगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार जनता व आपदा पीड़ितों के साथ है। फिलहाल सरकार का प्रयास मूलभूत सुविधाओं जैसे पेयजल, विद्युत, सड़क, स्वास्थ्य सुविधाओं को बहाल करना है। सरकार आपदा के कार्यों की लगातार निगरानी कर रही है।

यहां बता दें कि 18 व 19 अक्टूबर को हुई भारी बारिश के चलते हल्द्वानी मार्केट से गौलापार को जोड़ने वाले गौला पुल का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था। इसके बाद पुलिस- प्रशासन ने पुल पर आवाजाही रोक दी थी। इससे गौलापार के किसानों व ग्रामीणों को बड़ी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री से मिलकर पुल की मरम्मत की मांग भी की थी।

शनिवार रात को काठगोदाम सर्किट हाउस में आपदा कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को सख्त लहजे में निर्देश दिये कि ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जायेगी। साथ ही लापरवाही करने वाले अधिकारियों को बख्शा नहीं जायेगा। इस मामले में किसी की सिफारिश भी नहीं चलेगी।

निरीक्षण के दौरान आपदा प्रबंधन मंत्री डा. धनसिंह रावत, ग्राम्य विकास मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद मेयर जोगेन्द्र पाल सिंह रौतेला, मंडलायुक्त सुशील कुमार, पुलिस उपमहानिरीक्षक नीलेश आनंद भरणे व जिलाधिकारी धीरज सिंह गर्ब्याल भी साथ रहे।

रवीन्द्र.संजय

वार्ता

More News
अन्ना यूनिवर्सिटी के 10 विद्यार्थी कोरोना संक्रमित

अन्ना यूनिवर्सिटी के 10 विद्यार्थी कोरोना संक्रमित

09 Dec 2021 | 6:23 PM

चेन्नई, 09 दिसंबर (वार्ता) तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा. सुब्रमण्यम ने गुरुवार को कहा कि अन्ना विश्वविद्यालय के तहत आने वाले अलगप्पा कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी के 10 विद्यार्थी कोरोना संक्रमण की जांच में पॉजिटिव पाये गये हैं।

see more..
image