Tuesday, Apr 16 2024 | Time 20:17 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


धामी ने नृत्य गोपाल दास से की मुलाकात

धामी ने नृत्य गोपाल दास से की मुलाकात

अयोध्या, 17 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष एवं मणिराम दास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास का कुशलक्षेम लेते हुए उनका आशीर्वाद लिया।

श्री धामी ने दो दिवसीय अयोध्या दौरे के दूसरे और अंतिम दिन श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का दर्शन किये एवं प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर का मत्था टेका। उन्होने श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष एवं मणिरामदास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास का कुशलक्षेम लेते हुए उनका आशीर्वाद लिया। उन्होंने अयोध्या मंडल के गोण्डा जिले में भूमि पूजन कार्यक्रम में सम्मिलित होने के बाद संत धर्माचार्यों से भेंट की।

ट्रस्ट के अध्यक्ष एवं मणिरामदास छावनी के महंत श्रीदास ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को अंगवस्त्र ओढ़ाकर स्वागत किया। इसके अलावा श्रीरामजन्मभूमि आंदोलन के महानायक रहे परमहंस रामचन्द्र दास के सरयू तट स्थित समाधि स्थल पर गये और वहां पर पुष्पांजलि अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

इस दौरान फैजाबाद के सांसद लल्लू सिंह, राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री यतिस्वरानंद, विधायक रामचन्द्र यादव, विश्व हिन्दू परिषद प्रवक्ता शरद शर्मा भी उनके साथ थे।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा “पार्टी ने हमें उत्तराखंड का कमान सौंपा है। मैं जनता की सेवा कर रहा हूं। मेरा श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का दर्शन करना कोई राजनैतिक कार्यक्रम नहीं है। मैं अयोध्या बचपन से आता रहा हूं। विद्यार्थी परिषद का कार्यकर्ता मैं रहा हूं। मेरा कोई राजनैतिक यात्रा नहीं है।”

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या का विकास बहुत तेजी से करा रहे हैं इसमें कोई संदेह नहीं है। उन्होंने सायंकाल सरयू आरती में भी भाग लिया।

सं प्रदीप

वार्ता

image