Friday, Mar 29 2024 | Time 10:36 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


धनखड़ ने राजनीतिक हिंसा को लेकर ममता को लगाई फटकार

धनखड़ ने राजनीतिक हिंसा को लेकर ममता को लगाई फटकार

कोलकाता, 21 जुलाई (वार्ता) पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को राज्य में ‘राजनीतिक हिंसा’ की घटनायें होने को लेकर ममता बनर्जी सरकार को फटकार लगाई।

श्री धनखड ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कहा, “ राज्य की प्रत्येक हिसंक घटना कानून-व्यवस्था के लिए चिंताजनक है। उन्होंने कहा,“ विपक्षी नेताओं और सांसदों को पुलिस द्वारा परेशान किया जाना चिंताजनक है। राजनीतिक कार्य करने वाले पुलिस अधिकारी कानून से बेखबर हैं।”

राज्यपाल का यह ट्वीट मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख द्वारा 1993 में कोलकाता में पुलिस फायरिंग में मारे गए तेरह लोगों की याद में ‘शहीद दिवस’ के रूप में मनाए जाने के लिए एक रैली को संबोधित किए जाने के कुछ मिनट बाद आया है।

इससे पहले दिन में श्री धनखड़ ने एक अन्य ट्वीट में ममता बनर्जी सरकार से राज्यपाल और केंद्र सरकार के खिलाफ ‘टकराव’ छोड़ने का आग्रह किया।

इसी समय विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्य में बढ़ रही हिंसा में हस्तक्षेप के लिए राज्यपाल का दरवाजा खटखटाया है। राज्य में जारी राजनीतिक हिंसा के आरोप लगाते हुए सुश्री बनर्जी के दोहरे मानदंडों को लेकर भाजपा आज ‘काला दिवस’ मना रही है।

तेरह जुलाई को हेमटाबाद विधायक देवेंद्र नाथ रॉय को फांसी पर लटकाए जाने के बाद भाजपा में गुस्सा है।

राम.श्रवण

वार्ता

image