Monday, Sep 27 2021 | Time 15:45 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


धनखड़ और बनर्जी ने अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर शोक व्यक्त किया

धनखड़ और बनर्जी ने अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर शोक व्यक्त किया

कोलकाता, 07 जुलाई (वार्ता) पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को सदी के बेताज बादशाह दिलीप कुमार के निधन पर शोक व्यक्त किया।

बॉलीवुड के सर्वप्रथम सुपरस्टार और महान अभिनेता दिलीप कुमार को वृद्धावस्था जनित परेशानियों के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां आज मुंबई में उनका निधन हो गया। महान अभिनेता के निधन पर टॉलीवुड फिल्म जगत ने भी शोक व्यक्त किया है।

उनका असली नाम मोहम्मद युसूफ खान था लेकिन बोम्बे टाकीज की मालकिन देविका रानी ने एक मुलाकात के बाद उन्हें अपनी फिल्म ज्वार भाटा में बतौर हीरो लेने से पहले दिलीप कुमार नाम दिया था। यह नाम उन्होंने हमेशा के लिए अपना लिया। दिलीप साहब ने भारतीय फिल्म जगत में सुपरस्टारडम हासिल किया। उनका आज 98 वर्ष की उम्र में निधन हो गया।

राज्यपाल धनखड ने कहा, “बहुत दुखी हूँ दिलीप कुमार जी नहीं रहे। उन्हें एक सिनेमाई किंवदंती के रूप में हमेशा याद किया जाएगा।” “दिलीप जी अद्वितीय प्रतिभा के धनी थे, उन्होंने पीढ़ी दर पीढ़ी दर्शकों को अपने अभिनय से मंत्रमुग्ध किया था। उनके निधन से हमारे कला जगत को बहुत बड़ी क्षति पहुंची है। उनके परिवार, दोस्तों और असंख्य प्रशंसकों के प्रति संवेदना। उनकी आत्मा को शांति मिले।”

मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा, “सिनेमा जगत में एक आकाशदीप के निधन से हतोत्साहित हूं।’’

सुश्री बनर्जी ने ट्वीट किया, “सदी के बेताज बादशाह दिलीप कुमार जी के निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ। उनकी अभिनय की अनूठी शैली फिल्म प्रेमियों के बीच कई पीढ़ियों तक याद की जाएगी। सायरा बानो, उनके परिवार और लाखों प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना।”

टॉलीवुड जगत और शहर भर के सिने प्रेमियों ने भी दिलीप कुमार के निधन पर शोक व्यक्त किया, जो अपने प्रशंसकों के आदर्श थे।

उप्रेती जितेन्द्र

वार्ता

More News
सेल्वगणपति राज्य सभा के लिए ‘निर्विरोध’ निर्वाचित घोषित

सेल्वगणपति राज्य सभा के लिए ‘निर्विरोध’ निर्वाचित घोषित

27 Sep 2021 | 3:13 PM

पुड्डुचेरी, 27 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार एस सेल्वगणपति केन्द्र शासित प्रदेश पुड्डुचेरी से राज्य सभा के सदस्य के रूप में निर्विरोध घोषित किये गये।

see more..
चक्रवाती तूफान गुलाब: आंध्र के तटवर्ती जिलों में भारी बारिश

चक्रवाती तूफान गुलाब: आंध्र के तटवर्ती जिलों में भारी बारिश

27 Sep 2021 | 3:01 PM

विजयवाड़ा, 27 सितंबर (वार्ता) चक्रवाती तूफान गुलाब के असर से आंध्र प्रदेश के तटवर्ती जिलों भारी बारिश हुई है जिससे कई आवासीय कॉलोनियां पानी में डूब गयी हैं, हजारों एकड़ में लगी फसल बारिश के पानी में डूब चुकी है तथा कई गांवों के सड़क संपर्क टूट चुके हैं।

see more..
चक्रवाती तूफान गुलाब के असर तेलंगाना में भारी वर्षा

चक्रवाती तूफान गुलाब के असर तेलंगाना में भारी वर्षा

27 Sep 2021 | 2:18 PM

हैदराबाद, 27 सितंबर (वार्ता) चक्रवाती तूफान ‘गुलाब’ का असर सोमवार तड़के से तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद सहित राज्य के कई हिस्सों में दिखा जहां भारी बारिश हो रही है।

see more..
गहरे दबाव में कमजोर पड़ा चक्रवाती तूफान गुलाब

गहरे दबाव में कमजोर पड़ा चक्रवाती तूफान गुलाब

27 Sep 2021 | 9:02 AM

हैदराबाद 27 सितंबर (वार्ता) चक्रवाती तूफान गुलाब सोमवार को आखिर छह घंटों के दौरान 14 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तरी आंध्र प्रदेश और उसके सटे दक्षिणी ओडिशा की ओर बढ़ा और आज तड़के 2.30बजे यह गहरे दबाव में कमजोर पड़ गया।

see more..
image