Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:22 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


धनखड़ और बनर्जी ने अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर शोक व्यक्त किया

धनखड़ और बनर्जी ने अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर शोक व्यक्त किया

कोलकाता, 07 जुलाई (वार्ता) पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को सदी के बेताज बादशाह दिलीप कुमार के निधन पर शोक व्यक्त किया।

बॉलीवुड के सर्वप्रथम सुपरस्टार और महान अभिनेता दिलीप कुमार को वृद्धावस्था जनित परेशानियों के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां आज मुंबई में उनका निधन हो गया। महान अभिनेता के निधन पर टॉलीवुड फिल्म जगत ने भी शोक व्यक्त किया है।

उनका असली नाम मोहम्मद युसूफ खान था लेकिन बोम्बे टाकीज की मालकिन देविका रानी ने एक मुलाकात के बाद उन्हें अपनी फिल्म ज्वार भाटा में बतौर हीरो लेने से पहले दिलीप कुमार नाम दिया था। यह नाम उन्होंने हमेशा के लिए अपना लिया। दिलीप साहब ने भारतीय फिल्म जगत में सुपरस्टारडम हासिल किया। उनका आज 98 वर्ष की उम्र में निधन हो गया।

राज्यपाल धनखड ने कहा, “बहुत दुखी हूँ दिलीप कुमार जी नहीं रहे। उन्हें एक सिनेमाई किंवदंती के रूप में हमेशा याद किया जाएगा।” “दिलीप जी अद्वितीय प्रतिभा के धनी थे, उन्होंने पीढ़ी दर पीढ़ी दर्शकों को अपने अभिनय से मंत्रमुग्ध किया था। उनके निधन से हमारे कला जगत को बहुत बड़ी क्षति पहुंची है। उनके परिवार, दोस्तों और असंख्य प्रशंसकों के प्रति संवेदना। उनकी आत्मा को शांति मिले।”

मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा, “सिनेमा जगत में एक आकाशदीप के निधन से हतोत्साहित हूं।’’

सुश्री बनर्जी ने ट्वीट किया, “सदी के बेताज बादशाह दिलीप कुमार जी के निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ। उनकी अभिनय की अनूठी शैली फिल्म प्रेमियों के बीच कई पीढ़ियों तक याद की जाएगी। सायरा बानो, उनके परिवार और लाखों प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना।”

टॉलीवुड जगत और शहर भर के सिने प्रेमियों ने भी दिलीप कुमार के निधन पर शोक व्यक्त किया, जो अपने प्रशंसकों के आदर्श थे।

उप्रेती जितेन्द्र

वार्ता

image