Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:35 Hrs(IST)
image
खेल


द.अफ्रीका-भारत टी-20 के लिए धर्मशाला तैयार

द.अफ्रीका-भारत टी-20 के लिए धर्मशाला तैयार

धर्मशाला,08 सितंबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में दक्षिण अफ्रीका तथा भारत के बीच 15 सितंबर को होने वाले पहले ट्वंटी-20 मैच की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

दिल्ली पहुंच चुकी दक्षिण अफ्रीका की टीम का सोमवार को दोपहर बाद धर्मशाला पहुंचने का कार्यक्रम है जबकि कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम का 13 सितंबर को धर्मशाला पहुंचने का कार्यक्रम है।

सीरीज का पहला मैच होने के चलते दोनों टीमें मैच से पूर्व यहां अभ्यास करके स्थिति को मजबूत करने की कोशिश करेगी। इसी कारण दोनों टीमें मैच से पहले धर्मशाला पहुंच जाएंगी। पहले मुकाबले से ही दोनों टीमें श्रेष्ठ प्रदर्शन कर सीरीज में विपक्षी खेमे पर दबाव बनाने की कोशिश करेंगी।

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने आज यहां बताया कि खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए उचित व्यवस्था की गई है। मैच देखने वालों के लिए यातायात प्लान और वाहनों की पार्किंग के लिए स्थल चिन्हित किए गए है, ताकि लोगों को किसी भी तरह की असुविधा नहीं झेलनी पड़े। मैच के दौरान स्वास्थ्य सेवाओं, विद्युत आपूर्ति के साथ साथ पेयजल की उचित सप्लाई इत्यादि के लिए भी विभागीय अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में 15 सितंबर को खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच 18 सितंबर को मोहाली और तीसरा तथा अंतिम मैच बेंगलुरु में 22 सितंबर को खेला जाएगा।

भारतीय टी-20 टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, क्रुणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी।

सं शर्मा राज

वार्ता

More News
श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

23 Apr 2024 | 8:00 PM

लुसाने 23 अप्रैल (वार्ता) श्रीजा अकुला अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) रैंकिंग में एक स्थान का छलांग लगाते हुए मंगलवार को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 38वीं रैंक हासिल की है। इसी के साथ वह शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं।

see more..
चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

23 Apr 2024 | 7:35 PM

दुबई 23 अप्रैल (वार्ता) पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 195 रनों रिकार्डो वाली पारी खेलने वाली श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू आईसीसी की महिला एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई है।

see more..
लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

23 Apr 2024 | 7:26 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image