Friday, Apr 19 2024 | Time 13:35 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


विकास काम में देरी पर धारीवाल ने लगाया 20 लाख का जुर्माना

विकास काम में देरी पर धारीवाल ने लगाया 20 लाख का जुर्माना

कोटा, 25 दिसम्बर (वार्ता) स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने आज कोटा शहर में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया तथा निर्धारित समय में कार्य पूरा नहीं करने वाले संवेदको के खिलाफ नाराजगी व्यक्त करते हुए नगर विकास न्यास के अधिकारियों को जुर्माना लगाने के निर्देश दिये।

श्री धारीवाल ने विकास कार्यों के निरीक्षण की शुरुआत अदालत चौराहे से करते हुए अम्बेडकर प्रतिमा के पास सौन्दर्यकरण के कार्य में पिलरों के पास आकर्षित पौधे लगाने तथा शेष कार्य का गुणवत्ता से पूरा कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कलक्ट्रेट सर्किल पर हाथी की प्रतिमा में सुधार लाने तथा रोटरी निर्माण के कार्य के बारे में निर्देश दिये।

उन्होंने काम में देरी के लिये एक ठेकेदार पर 20 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया। वह जगह-जगह निर्माण कार्याे में हो रही देरी से खासे नाराज नजर आये और देरी करने वाले ऐसे लापरवाह ठेकेदारों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिये।

श्री धारीवाल ने एरोड्रोम सर्किल के अंडरपास एवं सर्किल निर्माण के कार्य में देरी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि संवेदक द्वारा लगातार कार्य में ढिलाई बरती जा रही है। न्यास के अधिकारी नियमित रूप से निरीक्षण कर लापरवाही पाये जाने पर कार्यवाही करें। उन्होंने कार्य में देरी पर संवेदक से नाराजगी व्यक्त करते हुए सचिव नगर विकास न्यास को उस पर 20 लाख रूपये का जुर्माना लगाने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि कार्य में गुणवत्ता एवं समयबद्धता से किसी भी सूरत में समझौता नहीं किया जायेगा।

श्री धारीवाल ने चंबल रिवर फ्रंट का निरीक्षण करते हुए कार्य में देरी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि कार्य की गुणवत्ता एवं समयबद्धता के निलए न्यास के अधिकारी नियमित निरीक्षण करें। उन्होंने बैराज गार्डन में मिट्टी भराव कार्य को गति देने तथा श्रमिकों की संख्या बढाने के निर्देश दिये।

उन्होंने चेतावनी दी कि जो भी संवेदक समय पर कार्य पूरा नही करे उस पर एक करोड़ का जुर्माना लगाया जायेगा तथा हटाने की कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने धीमा कार्य करने वाले संवेदको की अलग से बैठक लेकर कार्य की प्रगति की समीक्षा करने के निर्देश दिये।

हाडा रामसिंह

वार्ता

image