Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


धारीवाल नाव दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को बंधाया ढ़ांढ़स

धारीवाल नाव दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को बंधाया ढ़ांढ़स

जयपुर, 18 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान के स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल एवं कोटा जिला प्रभारी मंत्री और कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने आज जिले के तालाब गांव, छत्रपुरा, बरनाहाली पहुंचकर नाव हादसे के मृतकों के परिजनों को ढांढस बंधाया और कहा कि दुख की इस घड़ी में सरकार उनके साथ खड़ी है।

श्री धारीवाल ने मृतकों के परिजनों को सांत्वना देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गोठड़़ा चम्बल हादसे के मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपए की मदद की घोषणा कर चुके हैं। इसमें से एक लाख रुपए अभी दिए जा रहे हैं और शेष एक लाख रुपए भी शीघ्र दिए जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि एक परिवार में दो से अधिक जन हानि होने पर प्रति परिवार पांच लाख रुपए की मदद सरकार द्वारा दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि स्टेट हाइवे मंजूरी के लिए प्रयास किए जाएंगे और यहां पुल बनाने की बात भी वे आगे रखेंगे। उन्होंने कहा कि हाड़ौती नदी बाहुल्य क्षेत्र है और भविष्य में इस प्रकार के हादसे की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे।

इससे पूर्व श्री कटारिया एवं धारीवाल चम्बल नदी स्थित घटना स्थल पर भी गए और मौका मुआयना कर इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति रोकने के लिए सख्त कदम उठाने की बात कही। उन्होंने कहा कि नावों के हालत एवं सुरक्षा मानकों की समीक्षा की जाएगी और सुरक्षा मापदण्डों का पालन नहीं करने वाली नावों को जब्त कर जिम्मेदारों के प्रति सख्त कार्यवाही की जाएगी।

रामसिंह

वार्ता

image