Wednesday, Apr 24 2024 | Time 08:53 Hrs(IST)
image
खेल


न्यूजीलैंड दौरे में सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते है धोनी

न्यूजीलैंड दौरे में सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते है धोनी

नई दिल्ली, 21 जनवरी (वार्ता) जबरदस्त फार्म में चल रहे विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

दरअसल धोनी न्यूजीलैंड में एकदिवसीय श्रृंखला में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बनने का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते है। फिलहाल यह रिकॉर्ड पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के नाम है जिन्होंने न्यूजीलैंड में 18 मैचों में 652 रन बनाए हैं। सचिन के बाद वीरेंद्र सहवाग दूसरे नंबर पर हैं जिन्होंने 12 मैचों में 598 रन बनाए हैं। इसके बाद धोनी हैं, जिन्होंने 10 मैचों में 456 रन बनाए हैं।

धोनी को सचिन से आगे निकलने के लिए 197 रनों की आवश्यकता है। यदि धोनी न्यूजीलैंड दौरे में इतने रन बना लेते हैं तो उनके नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज बुधवार से शुरु होगी।

गौरतलब है कि धोनी हाल ही में हुए ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान जबरदस्त फॉर्म में थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में अर्द्धशतक की हैट्रिक के साथ ही भारत के विश्व कप की टीम में अपने स्थान को लेकर चल रही आशंकाओं को भी दूर कर दिया है।

धोनी के बल्ले से 2018 में ज्यादा रन नहीं बरस पाए थे और उन्होंने 20 पारियों में केवल 275 रन ही बनाए थे, जो उनके 12 साल लंबेे अंतराष्ट्रीय करियर का सबसे खराब औसत और स्ट्राइक रेट था। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में उनका अर्द्धशतक श्रीलंका के खिलाफ उनके आखिरी अर्द्धशतक के लगभग एक साल बाद आया।

लेकिन ऑस्ट्रेलिया दौरे में धोनी ने एडिलेड में दूसरे वनडे में 54 गेंदों में नाबाद 55 रन की पारी खेली और इसके बाद मेलबोर्न में 114 गेंदों में नाबाद 87 रनों की पारी खेली, जिसके बदौलत भारत ने 2-1 से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक सीरीज अपने नाम की।

 

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image