Saturday, Jul 20 2019 | Time 09:14 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • रूस सुनिश्चित करे कि ईरान इसके नागरिकों के अधिकारों का सम्मान करे: कोसाचेव
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 21 जुलाई)
  • विदेश सचिव ने टैंकर जब्त करने को लेकर आपात बैठक बुलाई
  • चीन के गैस फैक्ट्री में विस्फोट,10 की मौत,19 घायल
  • अमेरिकी सेना की मेजबानी करने को तैयार सऊदी किंग
  • हंट ने ईरान को टैंकर मामले पर चेताया
  • आतंकवादी ने किया पुलिस टीम पर हमला, एक की मौत
  • अदालत से सम्मन मिलने के बाद कोसोवो के प्रधानमंत्री ने इस्तीफा दिया
  • बिना शर्त ईरान से बातचीत को तैयार : पोंपियो
  • चुनाव से पहले विपक्ष के कई नेता भाजपा में आएंगे : पाटिल
खेल


विराट नहीं धोनी हैं भारत के सबसे पसंदीदा क्रिकेटर

विराट नहीं धोनी हैं भारत के सबसे पसंदीदा क्रिकेटर

नयी दिल्ली,27 जुलाई (वार्ता) दुनिया के सबसे अमीर एथलीटों में एक और सोशल नेटवर्किंग साइटों पर सर्वाधिक फॉलोअर के मामले में भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम शुमार हो चुका है लेकिन अपने देश में सबसे अधिक पसंद किये जाने वाले खिलाड़ियों में करियर की आखिरी पारी खेल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी सबसे आगे हैं।

पूर्व कप्तान धोनी को हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज़ में खराब प्रदर्शन के लिये आलोचना झेलनी पड़ी थी, लेकिन उनकी फार्म का लोकप्रियता पर कोई असर नहीं पड़ा है और अभी भी वह देश के पसंदीदा क्रिकेटरों में सबसे आगे है। दिलचस्प है कि धोनी देश में पसंद किये जाने वाले क्रिकेटरों में विराट और महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर से भी आगे हैं।

हाल ही में ‘यूगव’ द्वारा कराये गये एक सर्वे में करीब चालीस लाख लोगों से ऑनलाइन कराये गये सर्वेक्षण के अनुसार 37 वर्षीय क्रिकेटर को पसंद के मामले में 7.7 प्रतिशत वोट मिले हैं जबकि ओवरऑल पसंद के मामले में धोनी से आगे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। सचिन को सर्वे में 6.8 फीसदी अंक जबकि विराट को मात्र 4.8 फीसदी अंक मिले हैं।

पूर्व भारतीय कप्तान धोनी देश के सबसे सफल टेस्ट कप्तानों में हैं जिन्होंने अपने नेतृत्व में 27 मैच जिताये और भारत को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में वर्ष 2009 में पहली बार नंबर एक तक ले गये। धोनी टेस्ट प्रारूप से संन्यास लेने के अलावा सभी प्रारूपों की कप्तानी छोड़ चुके हैं। वह अब केवल भारत के लिये वनडे और ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ही खेलते हैं और इंग्लैंड दौरे में उन्होंने वनडे में अपने 10 हजार रन पूरे किये हैं। वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले 12वें बल्लेबाज़ हैं।

29 साल के विराट हालांकि सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हैं और हाल ही में सोशल साइट इंस्टाग्राम ने जारी समीक्षा में बताया कि विराट अपने इंस्टाग्राम पोस्ट से कमाई के मामले में दुनिया के नौवें खिलाड़ी हैं। विराट के हर पोस्ट पर सोशल साइट एक लाख 20 हजार डॉलर भुगतान करता है। हालांकि अपने देश में पसंद के मामले में वह पूर्व कप्तान धोनी से अभी काफी पीछे हैं।

 

More News
उत्तर कोरिया ने जीता इंटरकांटिनेंटल कप

उत्तर कोरिया ने जीता इंटरकांटिनेंटल कप

20 Jul 2019 | 12:00 AM

अहमदाबाद, 19 जुलाई (वार्ता) उत्तर कोरिया ने दूसरे हाफ के एकमात्र गोल की बदौलत ताजिकिस्तान को शुक्रवार को 1-0 से हराकर इंटरकांटिनेंटल कप फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया।

see more..
भारतीय पुरुष और महिला टीमों ने जीते राष्ट्रमंडल टेटे खिताब

भारतीय पुरुष और महिला टीमों ने जीते राष्ट्रमंडल टेटे खिताब

20 Jul 2019 | 12:00 AM

कटक, 19 जुलाई (वार्ता) भारतीय पुरुष और महिला टीमों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार को 21वीं राष्ट्रमंडल टेबल टेनिस प्रतियोगिता में खिताब जीत लिए।

see more..
राजा रणधीर सिंह डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित

राजा रणधीर सिंह डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित

19 Jul 2019 | 10:32 PM

अमृतसर, 19 जुलाई (वार्ता) भारतीय ओलम्पिक संघ के पूर्व महासचिव और राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलों के प्रचार के लिए राजा रणधीर सिंह और डॉ गुरतेज सिंह संधू, सीनियर फेलो एंड वाइस प्रेसीडेंट माइक्रोन टेक्नॉलॉजी को उनके अपने-अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट उपलब्धियों और उत्कृष्ट सेवाओं के लिए गुरु नानक देव विश्वविद्यालय, अमृतसर ने शुक्रवार को डॉक्टर ऑफ साइंस की उपाधि प्रदान की।

see more..
गो कार्ट के राष्ट्रीय विजेता को मिलेगा अबू धाबी ग्रां प्री में उतरने का मौका

गो कार्ट के राष्ट्रीय विजेता को मिलेगा अबू धाबी ग्रां प्री में उतरने का मौका

19 Jul 2019 | 8:50 PM

नयी दिल्ली, 19 जुलाई (वार्ता) गो कार्ट टूर्नामेंट रेड बुल कार्ट फाइट के तीसरे संस्करण के विजेता को अबू धाबी ग्रां प्री में उतरने का मौका मिलेगा।

see more..
भारतीय महिला टीम ने राष्ट्रमंडल टेटे खिताब जीता

भारतीय महिला टीम ने राष्ट्रमंडल टेटे खिताब जीता

19 Jul 2019 | 8:50 PM

कटक, 19 जुलाई (वार्ता) भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को शुक्रवार को 3-0 से पराजित कर 21वीं राष्ट्रमंडल टेबल टेनिस प्रतियोगिता में खिताब जीत लिया।

see more..
image