Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:31 Hrs(IST)
image
खेल


धोनी जानते हैं कि उन्हें संन्यास कब लेना है: प्रसाद

धोनी जानते हैं कि उन्हें संन्यास कब लेना है: प्रसाद

मुंबई, 21 जुलाई (वार्ता) भारतीय चयनकर्ता प्रमुख एमएसके प्रसाद ने वेस्ट इंडीज दौरे के लिए रविवार को भारतीय टीमों की घोषणा करते हुए कहा कि संन्यास का फैसला पूरी तरह निजी होता है और महेंद्र सिंह धोनी जैसे लीजेंड जानते हैं कि उन्हें कब संन्यास लेना है।

धोनी ने अगले महीने होने वाले वेस्टइंडीज़ दौरे से खुद को अलग कर लिया था और इस बात को उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को सूचित कर दिया था। वह अब संभवत: सियाचिन में सेना के साथ ट्रेनिंग कर सकते हैं। धोनी प्रादेशिक सेना की पैराशूट रेजीमेंट में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर हैं।

विंडीज दौरे के लिए टीम की घोषणा की प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रसाद ने धोनी के सन्दर्भ में कहा, “संन्यास पूरी तरह एक खिलाड़ी का अपना फैसला है। धोनी जैसे लीजेंड जानते हैं कि उन्हें संन्यास कब लेना है। मुझे नहीं लगता है कि इस मामले पर और बात करने की जरूरत है। पहली बात तो यह है कि वह उपलब्ध नहीं हैं और दूसरा हमने युवा खिलाड़ियों को तैयार करना शुरू कर दिया है।”

प्रसाद ने साथ ही कहा, “हमने ट्वंटी-20 विश्व कप की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए टीम चुनी है। हम ऋषभ पंत को और मौके देना चाहते हैं। फिलहाल,हमारी यही योजना है। वर्ल्ड कप 2019 तक धोनी को लेकर हमारे अलग प्लान थे और अब विश्व कप के बाद हम चाहते हैं कि पंत जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका मिले।”

यह पूछने पर कि क्या धोनी ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल लिया है और क्या वह आगे भी खेलना जारी रखेंगे, प्रसाद ने कहा, “मैं इस सवाल का जवाब नहीं दे सकता। यह फैसला अब धोनी को करना है।” धोनी से आगे की चर्चा को लेकर प्रसाद ने माना कि धोनी के साथ उनकी इस पर बात हुई थी।

यदि धोनी इस दौरे के लिए उपलब्ध होते तो, प्रसाद ने कहा, “पहली बात तो यह कि वह फिट नहीं हैं और जब वह फिट और उपलब्ध होंगे तब हम देखेंगे कि क्या करना है।” 38 साल के धोनी ने अभी तक यह भी स्पष्ट नहीं किया है कि वह संन्यास कब लेंगे।

विश्व कप टीम में दूसरे विकेटकीपर रहे दिनेश कार्तिक के बारे में पूछे जाने पर प्रसाद ने कहा, “हमारे पास विश्व कप तक और विश्व कप के बाद की योजनाएं हैं। हमें युवा खिलाड़ियों को मौके देने होंगे जो लम्बे समय तक खेल सकते हैं।” कार्तिक को विश्व कप में सेमीफाइनल सहित दो ही मैच खेलने का मौका मिला था जिनमें वह आठ और छह रन ही बना पाए थे। कार्तिक को दौरे के लिए नहीं चुना गया है।

 

More News
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image