Friday, Mar 29 2024 | Time 18:46 Hrs(IST)
image
खेल


धोनी को बीसीसीआई ने केंद्रीय अनुबंध से किया बाहर

धोनी को बीसीसीआई ने केंद्रीय अनुबंध से किया बाहर

नयी दिल्ली, 16 जनवरी (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दो बार के विश्व विजेता कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी को गुरूवार को जारी अपने केंद्रीय अनुबंध से पूरी तरह बाहर कर दिया जिसके साथ ही उनके भविष्य को लेकर फिर से सवाल खड़ा हो गया है।

बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों के लिये चार वर्गों में विभाजित अपने केंद्रीय अनुबंध की सूची जारी की जो अक्टूबर 2019 से सितंबर 2020 की अवधि के लिये है, लेकिन इसमें आश्चर्यजनक रूप से धोनी को किसी भी ग्रेड में जगह नहीं मिली है। धोनी गत वर्ष तक ए ग्रेड में शामिल थे जिसमें खिलाड़ियों का वेतन पांच करोड़ रूपये वार्षिक होता है।

धोनी पिछले साल जुलाई में इंग्लैंड में हुये एकदिवसीय विश्वकप के सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद से ही क्रिकेट मैदान से बाहर चल रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट से काफी पहले संन्यास ले चुके धोनी ने अब तक एकदिवसीय और टी-20 क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है। लेकिन केंद्रीय अनुबंध से बाहर होने के बाद उनके करियर पर सवालिया निशान लग गया है।

बीसीसीआई का अनुबंध चार वर्गों में विभाजित है जिसमें ए प्लस, ए, बी और सी ग्रेड शामिल हैं जिसमें कुल 27 खिलाड़ी शामिल हैं। बोर्ड के ए प्लस अनुबंध में भारतीय कप्तान विराट कोहली, सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा और तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह को रखा गया है जिन्हें सात करोड़ रूपये सालाना मिलेंगे।

प्रीति

जारी वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image