Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:03 Hrs(IST)
image
खेल


धोनी की बल्लेबाजी ने हमें डरा दिया था : विराट

धोनी की बल्लेबाजी ने हमें डरा दिया था : विराट

बेंगलुरु, 22 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद पर एक रन से मैच जीतने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी ने हमें डरा दिया था।

कप्तान ने कहा, “मुकाबला भावनाओं से भरा हुआ था। हमने 19वें ओवर तक गेंद से शानदार प्रदर्शन किया। इस पिच पर ओस के बावजूद 160 रनों के आकड़े को बचाना वाकई में कमाल का प्रदर्शन था। मैं आखिरी गेंद पर भी इसी प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा था। इतने कम रनों से मुकाबला जीतने पर बेहद अच्छा लग रहा है। हम इससे पहले दो मुकाबले बेहद ही कम रनों से हारे चुके हैं।”

धोनी की 48 गेंदों पर 84 रनों की ताबड़तोड़ पारी को लेकर कप्तान विराट ने कहा, “धोनी ने मुझे और हमारी टीम को अपनी पारी से डरा दिया था। धोनी ने वही किया जिसमें वह माहिर है और उन्होंने हमारी पूरी टीम को अपनी बल्लेबाजी से डरा दिया था।”

मैच में अपने निजी प्रदर्शन को लेकर उन्होंने कहा,“ शुरू के छह ओवरों में गेंद सही तरीके से बल्ले पर नहीं आ रही थी। पार्थिव पटेल और एबी डीविलियर्स ने पारी को भुनाने का प्रयास किया। हमारे अनुसार इस पिच पर 175 रनों का लक्ष्य अच्छा था पर हम 15 रन कम रह गए थे लेकिन गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया जिसके चलते हम अंत में मुकाबला जीतने में कामयाब रहे।”

गौरतलब है कि रविवार को खेले गये मुकाबले में चेन्नई ने बेंगलुरु के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने 160 रन बनाये थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई ने शुरू के छह ओवर में ही चार विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद बल्लेबाजी करने आये धोनी ने अपनी सूझ बुझ से बल्लेबाजी कर टीम को जीत के मुहाने तक पहुंचा दिया था।

चेन्नई को आखिर ओवर में 26 रनों की जरुरत थी। धोनी ने उमेश यादव की पांच गेंदों पर एक चौका और तीन छक्के लगा चुके थे। टीम को आखिरी गेंद पर 2 रन चाहिए थे जिसे धोनी नहीं मार सके और विकेट के पीछे खड़े पार्थिव पटेल ने शार्दुल ठाकुर को रन आउट कर बेंगलुरु को 1 रन से मैच जितवा दिया। धोनी ने अपनी शानदार पारी में सात छक्के और पांच चोंकों की मदद से नाबाद 84(48) रन बनाये।

इस जीत के साथ बेंगलुरु की आईपीएल प्लेऑफ में क्वालीफाई करने उम्मीद अभी भी बरकार है। टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए शेष सभी मुकाबले जीतने होंगे। टीम का अगला मुकाबला पंजाब के खिलाफ 24 अप्रैल काे है।

 

More News
बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

25 Apr 2024 | 7:22 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

see more..
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
image