Friday, Apr 19 2024 | Time 07:43 Hrs(IST)
image
खेल


विजय हजारे में झारखंड के कप्तान होंगे धोनी

विजय हजारे में झारखंड के कप्तान होंगे धोनी

नयी दिल्ली,21 फरवरी (वार्ता) टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भले ही हाल ही में आईपीएल की अपनी फ्रेंचाइजी टीम राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की कप्तानी छोड़ दी हो लेकिन प्रशंसक उन्हें 25 फरवरी से शुरू हो रही विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड की टीम की कमान संभालते देखेंगे। धोनी ने पिछले दो सत्रों में झारखंड के लिए खेलने के बावजूद टीम की अगुआई नहीं की थी लेकिन इस बार उन्होंने यह जिम्मेदारी उठाने का निर्णय लिया है। मिस्टर कूल धोनी के कप्तानी संभालने से निश्चित रूप से राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के लिये झारखंड को मजबूती मिलेगी। धोनी के अलावा टीम में विस्फोटक इशान किशन और घरेलू सत्र के शीर्ष स्पिनर शाहबाज नदीम शामिल हैं। इसके अलावा इशांक जग्गी और वरुण आरोन भी धोनी की टीम में हैं जिन्हें हाल में आईपीएल अनुबंध मिला है। टीम में सौरभ तिवारी और युवा विराट सिंह भी टीम में शामिल हैं। टेस्ट मैचों से टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ चुके धोनी ने हाल ही में सीमित ओवरों के क्रिकेट से भी संन्यास ले लिया था। पुणे की कप्तानी से हटने के बाद वह इस समय झारखंड टीम पर फोकस कर रहे हैं। रणजी ट्रॉफी में धोनी झारखंड की टीम के साथ मेंटर के तौर जुड़े थे। टीम इस प्रकार है- महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), इशान किशन, इशांक जग्गी, विराट सिंह, सौरभ तिवारी, कौशल सिंह, प्रत्यूष सिंह, शाहबाज नदीम, सोनू कुमार सिंह, वरुण आरोन, राहुल शुक्ला, अनुकूल राय, मोनू कुमार सिंह, जसकरण सिंह, आनंद सिंह, कुमार देवब्रत, एस राठौड़, विकास सिंह।

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image