Friday, Mar 29 2024 | Time 12:24 Hrs(IST)
image
खेल


बोली लगाने से पहले ही गणित कर लिया था : संजीव गोयनका

बोली लगाने से पहले ही गणित कर लिया था : संजीव गोयनका

दुबई, 26 अक्टूबर (वार्ता) आरपीएसजी समूह के मालिक संजीव गोयनका ने आईपीएल 2022 संस्करण के लिए लखनऊ टीम का स्वामित्व हासिल करने के बाद कहा है कि उन्होंने बोली लगाने से पहले ही अपना गणित कर लिया था।

संजीव ने बोली जीतने के बाद एक साक्षात्कार में लखनऊ और अहमदाबाद दोनों की बोली जीतने के बाद लखनऊ को ही चुने जाने के सवाल के जवाब में कहा, “ उत्तर प्रदेश में हमारा संचालन है। हम यहां बिजली वितरण करते हैं। उत्तरी राज्यों में हमारी बहुत बड़ी उपस्थिति है। इसके अलावा चंडीगढ़ के करीब हमारे पास बिजली वितरण अधिकार हैं, इसलिए उत्तर भारत हमारे लिए एक पृष्ठभूमि की तरह हो जाता है। ”

उन्होंने बिजनेस मॉडल के बारे में सोचे जाने को लेकर कहा, “ यह बहुत सरल है। हमें बीसीसीआई से मिलने वाले और उसे चुकाने वाली राशि के बीच के अंतर का भुगतान करना है। हम 10 वर्षाें में बीसीसीआई को सात हजार करोड़ रुपए में से केवल 3500 करोड़ रुपए का भुगतान करेंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि हमें बीसीसीआई से प्रसारण अधिकारों के लिए 3500 करोड़ रुपए मिलेंगे, जबकि अगले पांच वर्षाें में और अधिक राशि मिलेगी, जिसकी वर्तमान नेट वेल्यू 2100 करोड़ है। इसका मतलब है कि हमें आईपीएल टीम 2100 करोड़ रुपए में मिली तो बताएं कि यह अच्छा है या नहीं। ”

संजीव ने विशेषज्ञों द्वारा उनके नंबरों पर संदेह को लेकर कहा, “ मैंने आपको अपना गणित पहले ही बता दिया है। मुझे नहीं पता लोग क्या कहते हैं। हमारा भुगतान केवल 3500 करोड़ रुपए है। वर्तमान नेट वेल्यू केवल 2100 करोड़ रुपए है। हमने लंबे समय से इसकी गणना की है। ” सबसे ऊंची बोली लगाने में दूसरे स्थान पर रहे सीवीसी कैपिटल से करीब 1450 करोड़ रुपए से आगे होने को लेकर उन्होंने कहा, “ मुझे इसकी जानकारी नहीं है। मैं जैसा सोच सकता हूं मैंने वैसा ही सोचा, मैं वैसा नहीं सोच सकता जैसा दूसरे सोचते हैं। ”

उन्होंने 2017 में आईपीएल फाइनल में उनकी टीम के एक रन से हारने के बारे में कहा, “ भविष्य में अच्छा करने की कामना करता हूं। मैं फिलहाल इस बारे में नहीं सोच रहा हूं कि मैं आज टीम को कैसे चलाने जा रहा हूं। हम कल से योजना बनाना शुरू कर देंगे। ” उन्होंने बताया कि बीसीसीआई की तरफ से उन्हें फोन आया और उन्हें बधाई दी गई।

नीलामी के बाहर से खरीदे जाने वाले खिलाड़ियों की संख्या को लेकर अभी तक बीसीसीआई की ओर से कोई जानकारी नहीं मिली है। अभी टीम का नाम के बारे में भी नहीं सोचा गया है। जल्द इसकी घोषणा की जाएगी।

दिनेश राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image