Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बंगाल में दीदी का खेल अब खत्म हुआ: माेदी

बंगाल में दीदी का खेल अब खत्म हुआ: माेदी

बांकुरा 21 मार्च (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के बांकुरा में रविवार को कहा कि राज्य में दीदी यानी ममता बनर्जी का खेल अब खत्म हो गया है तथा राज्य असली परिवर्तन के लिए पूरी तरह तैयार है।

श्री मोदी ने यहां एक चुनावी जन सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सत्ता में आने पर विभिन्न केन्द्रीय योजना जल जीवन मिशन, आयुष्मान भारत और अन्य केंद्रीय योजनाओं को प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अभी जिन केंद्रीय योजनाओं को राज्य सरकार की ओर से लागू किया गया सभी घोटाले में लिप्त है। उन्होंने कहा कि भाजपा योजनाओं को लागू करना चाहती है जबकि तृणमूल घोटाला को तव्वजो देती है।

उन्होंने कहा,“दीदी इसबार भी कह रही है कि ‘खेला होबे’। बंगाल के लोग यह बेहतर जानते होंगे कि किस प्रकार का खेल खेला जाता है। तृणमूल के नेता धन लूटकर और धनवान होते जा रहे हैं।”

प्रधानमंत्री ने कहा दीदी दो मई को चली जायेंगी। असल परिवर्तन होगा। असली परिवर्तन यह सुनिश्चित करेगा कि गरीबों तक केंद्रीय योजनाओं के पैसे पहुंचे।

श्री मोदी ने कहा,“रंगदारी, सिंडिकेट राज और भ्रष्टाचार खत्म हो। भाजपा असली परिवर्तन लाएगा।”

श्री मोदी ने कहा,“दीदी बंगाल में भ्रष्टाचार का खेल अब नहीं चलेगा। बंगाल के गौरव के लिए परिवर्तन जरूरी है। राज्य में कटमनी को खेल अब नहीं चलेगा। सिंडकेट और तोलाबाजों के खिलाफ कार्रवाई होगी।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य में तुष्टिकरण की राजनीति नहीं चलेगी। उन्हेांने कहा कि बनवासी के साथ श्रीराम का गहरा नाता रहा है। उन्हेांने कहा कि दीदी अपना गुस्सा मुझ पर उतार रही है। अगर आप यही चाहती है तो मुझ पर गुस्सा उतार सकती है और अपना पैर मेरे सिर पर रख सकती हैं। लेकिन बंगाल और वनवासी के विकास पर कुठाराधात नहीं होने देंगे। उन्होंने तृणमूल सरकार पर पाइप के जरिये लोगों के घरों तक पानी पहुंचाने की योजना में विफल रहने का आरोप लगाया।

श्री मोदी ने आरोप लगाया कि केन्द्र ने बंगाल के लिए सैंकड़ों करोड़ रुपए दिए है, लेकिन जनता तक केन्द्र को पैंसा नहीं पहुंचा और राज्य की जनता को बूंद-बूंद पानी के लिए तरसना पडा।

उन्होंने कहा कि तृणमूल ने दस साल के शासन में केवल खोखली घोषणाएं की है। तृणमूल ने किसी भी घोषणा को जमीन स्तर पर नहीं उतारा है। जबकि सुश्री बनर्जी अपने हर भाषण में कह रहीं है खेला हौबे, खेला हौबे। उन्होंने कहा अब खेला शेष न होबे, राज्य में विकास आरंभ हौबे।

प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि तृणमूल के दस साल के शासन में उनके नेता मालामाल हो गए और जनता बदहाल हो गयी। अब दीदी को जाना ही चाहिए, जाना ही चाहिए

संजय.उप्रेती

जारी.वार्ता

image