Friday, Mar 29 2024 | Time 15:58 Hrs(IST)
image
खेल


सपने में भी हैट्रिक के बारे में नहीं सोचा: दीपक

सपने में भी हैट्रिक के बारे में नहीं सोचा: दीपक

नागपुर, 11 नवंबर (वार्ता) तेज़ गेंदबाज़ दीपक चाहर ने बंगलादेश के खिलाफ निर्णायक ट्वंटी 20 मैच में अपने मैन ऑफ द मैच चुने जाने पर खुशी जताते हुये कहा है कि उन्हें आखिरकार वर्षाें की मेहनत का फल प्राप्त हो गया है।

दीपक ने वीसीए स्टेडियम में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुये 3.2 ओवर में मात्र सात रन पर छह विकेट का अद्भुत प्रदर्शन किया था और मैन ऑफ द मैच भी रहे। इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की ट्वंटी 20 सीरीज़ को 2-1 से जीत लिया।

राजस्थान के 27 वर्षीय तेज़ गेंदबाज़ ने इसी के साथ श्रीलंका के अजंता मेंडिस के वर्ष 2012 में जिम्बाब्वे के खिलाफ आठ रन पर छह विकेट पिछले ट्वंटी 20 के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को पीछे छोड़ दिया। चाहर ने इसी के साथ सीरीज़ में कुल 56 रन पर आठ विकेट की बदौलत मैन ऑफ द सीरीज़ का पुरस्कार भी जीता।

मैच के बाद उन्होंने कहा,“ मैंने कभी सपने में भी इसके बारे में नहीं सोचा था। मैं बचपन से ही इसके लिये मेहनत कर रहा हूं और आज मुझे इसका फल मिल गया।”चाहर ने मैच में लिट्टन दास और सौम्य सरकार को आउट करने के बाद मोहम्मद मिथुन को आउट किया। इसके बाद उन्हाेंने आखिरी के तीन बल्लेबाज़ों को हैट्रिक का शिकार बनाया और ट्वंटी 20 में हैट्रिक लेने वाले भारत के पहले क्रिकेटर बन गये जबकि टी-20 में आेवरऑल वह यह उपलब्धि पाने वाले 12वें खिलाड़ी हैं।

चाहर ने कहा,“ रोहित की योजना मुझे अहम ओवर देने की थी और मैनेजमेंट भी ऐसा ही चाहता था। मैं हमेशा अगली गेंद के बारे में सोचता हूं और मैंने वही किया और मैंने हैट्रिक के लिये भी यही किया और अपना ओवर पूरा किया।”

प्रीति

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image