Friday, Apr 26 2024 | Time 02:08 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गहलोत की कथनी और करनी में अंतर-पूनियां

गहलोत की कथनी और करनी में अंतर-पूनियां

जयपुर, 09 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर कथनी और करनी में अंतर का आरोप लगाते हुए कहा है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचारों का अनुसरण करने का दावा करने वाले अब प्रदेश में तीस फुट चौड़ी सड़क पर ही बार खोलने की अनुमति से शराब बिक्री को बढ़ावा देकर लोगों को नशे की ओर अग्रसर करने का काम कर रहे हैं।

डा पूनियां ने राज्य सरकार की शराब बिक्री को बढ़ावा देने के लिए तीस फुट चौड़ी रोड़ पर गैर व्यवसायिक 125 वर्गगज भूखण्ड पर बार खोलने की अनुमति की तीखी आलोचना करते हुए आज अपने बयान में कहा कि इससे मुख्यमंत्री की कथनी और करनी में अंतर साफ दिखाई पड़ता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अपने अधिकतर भाषणों में महात्मा गांधी के विचारों का अनुसरण करने का झूठा दावा करते रहे है और प्रदेश में शराबबंदी लागू हो इसका समर्थन करने का पाखण्ड करते आये है तथा जनता को भ्रमित करने के लिए यहां के अधिकारियों की एक टीम को बिहार भेजकर वहां शराबबंदी किस रूप में लागू है, उसी तर्ज पर प्रदेश में लागू करने का भ्रम फैलाया जाता है। ठीक इसके विपरीत शराब बिक्री को बढ़ावा देने का आदेश निकालते है।

उन्होंने कहा कि तीस फुट रोड़ पर बार की अनुमति देकर आमजन को नशे की ओर अग्रसर करने का काम किया जा रहा है। क्या राजस्थान को मयखाने में तब्दील करना चाहते हैं, राजस्थान के युवाओं के प्रति उनकी संवेदना खत्म हो चुकी है, जो उन्हें नशे में धकेलने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे बार खोलने से पार्किंग की समस्या नहीं होगी, अपराध नहीं बढ़ेंगे, सरकार का खजाना भरने के और भी तरीके हो सकते हैं, लेकिन यह तरीका तो प्रदेश को बर्बाद कर देगा।

उन्होंने बताया कि तीस फुट रोड़ पर ही बार की अनुमति की अधिसूचना सरकार ने गत एक जनवरी को जारी कर दी है। पहले 60 फुट और 80 फुट के रोड़ पर बार खोले जा सकते थे, जिसे सरकार ने अपना खजाना भरने के उद्देश्य से बदल दिया। उन्होंने कहा कि राजस्थान के 900 में से लगभग 400 बार जयपुर में हैं। राजधानी पहले ही अपराधों से ग्रस्त है। इस निर्णय के बाद जयपुर और राजस्थान की जनता के सामने बड़ी चुनौती होगी।

जोरा

वार्ता

More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image