Friday, Mar 29 2024 | Time 00:05 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


डीआईजी लक्ष्मण गौड़ की उच्च स्तरीय जांच करवाई जाए - बेनीवाल

डीआईजी लक्ष्मण गौड़ की उच्च स्तरीय जांच करवाई जाए - बेनीवाल

श्रीगंगानगर, 27 जून (वार्ता) राजस्थान में माकपा के पूर्व विधायक हेतराम बेनीवाल ने कहा है कि भरतपुर रेंज के पुलिस माह निरीक्षक पद से एपीओ किए गए लक्ष्मण गौड़ की रिश्वतखोरी के मामले को देखते हुए उनके कार्यकाल की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए।

आज श्रीगंगानगर में एक बयान जारी करते बुजुर्ग किसान नेता हेतराम बेनीवाल ने कहा कि पुलिस प्रशासन में ऐसे भ्रष्ट अधिकारियों को सरकार का संरक्षण प्राप्त है। यही कारण है कि ऐसे लोग बिना किसी के भय के भ्रष्टाचार करने में लगे हैं। श्री बेनीवाल ने कहा कि डीआईजी गौड़ ने 2004 में श्रीगंगानगर जिले में हुए घड़साना आंदोलन में किसानों पर ज़ुल्म करने की सारी हदें पार कर दी थीं। उस समय वह तत्कालीन मुख्यमंत्री का ख़ास था।

श्री बेनीवाल ने आरोप लगाया कि डीआईजी गौड़ द्वारा थाना प्रभारियों से लाखों रूपये लेने के लिए अपने दोस्त का इस्तेमाल किया है। इसमें कोई शक़ नहीं है यदि गौड़ पर सख़्त कार्रवाई नहीं हुई तो स्पष्ट है कि वर्तमान सरकार भी उन्हें संरक्षण देने में लगी है।

माकपा के जिला सचिव श्योपत मेघवाल ने कहा कि पुलिस विभाग में भ्रष्टाचार इस कदर बढ़ चुका है कि ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने वाले पुलिस अफसरों का जीना दूभर है। श्री मेघवाल ने कहा बंधी पुलिस प्रशासन में परंपरा का रुप धारण कर चुकी है, जिसके चलते आम आदमी को न्याय मिलने की गुंजाईश खत्म हो रही है।

सेठी सुनील

वार्ता

More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image