Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:50 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भोपाल की जनता के साथ दिग्विजय ने किया लगातार अन्याय : उमा

भोपाल की जनता के साथ दिग्विजय ने किया लगातार अन्याय : उमा

भोपाल, 28 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने आज पूर्व मुख्यमंत्री और भोपाल संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह पर जबर्दस्त हमला बोलते हुए कहा कि भोपाल की जनता से अन्याय करने वाले श्री सिंह अब जनता दरबार में पेश होंगे और जनता उन्हें प्रचंड मतों से हराकर इसका बदला चुकाएगी।

सुश्री भारती ने एक के बाद एक 10 ट्वीट करते हुए श्री सिंह पर लगातार हमले बोले। उन्होंने कहा कि श्री सिंह के पुत्र जयवर्धन सिंह ने उन्हें भोपाल से श्री सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ने की चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि श्री सिंह को तो भारतीय जनता पार्टी का कोई भी कार्यकर्ता चुनाव हरा देगा, इसलिए वे भोपाल चुनाव लड़ने नहीं, पर प्रचार करने जरूर आएंगी।

सुश्री भारती ने कहा कि वे भोपाल की जनता को श्री सिंह की कई बातों का स्मरण कराएंगी।

इसी क्रम में उन्होंने कहा कि उन्होंने भोपाल के पेयजल संकट निवारण के लिए नर्मदा जल लाने की घोषणा की एवं भोपाल सांसद रहते हुए इसकी तैयारी भी करवा ली। तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने नर्मदा सागर बांध की स्वीकृति देते समय इसका प्रावधान कर दिया था, लेकिन उस समय इस योजना को असंभव बताते हुए श्री सिंह ने इसकी खिल्ली उड़ाई। सुश्री भारती ने दावा किया कि श्री सिंह ने प्रदेश के मुख्यमंत्री रहते हुए भी इस योजना को लाने में रुकावटें खड़ी कीं।



भाजपा नेत्री ने कहा कि जब वे 2003 दिसंबर में प्रदेश की मुख्यमंत्री बनीं, तब पहली कैबिनेट में भोपाल में नर्मदा जल लाने के प्रस्ताव को स्वीकृति मिली।



उन्होंने कहा कि श्री सिंह के मुख्यमंत्री रहते हुए 40 हजार दैनिक वेतन भोगियों को एक झटके में निकाल दिया गया, जिसमें भोपाल के भी हजारों लोग थे। उन सबको भी उन्होंने भाजपा की सरकार बनने के बाद अपनी पहली कैबिनेट में बहाल किया।



सुश्री भारती ने आगे कहा कि जब उन्होंने भोपाल एयपोर्ट का नाम भोजपाल करवाया तो उस कार्यक्रम में स्वीकृति देने के बावजूद भी श्री सिंह नहीं आए, क्योंकि वो इस बात से प्रसन्न नहीं थे। उन्होंने कहा कि भोपाल का अपमान करने में एवं भोपाल की प्रगति रोकने में कांग्रेस नेता श्री सिंह ने कोई कसर नहीं छोड़ी थी।

केंद्रीय मंत्री सुश्री भारती ने कहा कि यह अच्छा हुआ है कि भोपाल की जनता के साथ इतना अन्याय करने वाले श्री सिंह अब जनता के दरबार में पेश हो जाएंगे और भोपाल संसदीय क्षेत्र के नागरिक प्रचंड मतों से उन्हें हराकर अपना बदला चुकाएंगे।

भोपाल संसदीय सीट से भाजपा ने अब तक अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। कांग्रेस के श्री सिंह के खिलाफ भाजपा के संभावित दावेदारों की सूची में सुश्री भारती का नाम भी शामिल है।

 

More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image