Friday, Mar 1 2024 | Time 12:42 Hrs(IST)
image
राज्य


कांग्रेस प्रत्याशी के सहयोगी की कथित हत्या के मामले में दिग्विजय का धरना जारी

कांग्रेस प्रत्याशी के सहयोगी की कथित हत्या के मामले में दिग्विजय का धरना जारी

भोपाल/छतरपुर, 19 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के खजुराहो क्षेत्र में कांग्रेस नेता विक्रम सिंह उर्फ नाती राजा के सहयोगी सलमान की कथित हत्या के विरोध में वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का धरना आज भी जारी है। वे कल से इस मामले को लेकर धरने पर बैठे हैं।

श्री सिंह ने ‘एक्स’ पर आज पोस्ट किया कि कल से लेकर अब तक क़रीब 24 घंटे हो गए। लेकिन प्रशासन ने कोई एक्शन नहीं लिया। न गवाहों का बयान और न ही आरोपियों की गिरफ़्तारी की गयी।

उधर, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी इस मामले को लेकर ‘एक्स’ पर पोस्ट करते हुए कहा कि छतरपुर जिले की राजनगर विधानसभा में कांग्रेस कार्यकर्ता की नृशंस हत्या की गयी। हत्या का आरोप भाजपा प्रत्याशी अरविंद पटेरिया और उनके सहयोगियों पर है। घटना को दो दिन बीत चुके हैं, लेकिन अब तक ना तो वे वाहन जब्त किए गए, जिससे कुचलकर कांग्रेस कार्यकर्ता सलमान की हत्या की गई और ना ही हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि राज्यसभा सांसद श्री सिंह और कांग्रेस के विधायक तथा कार्यकर्ता खजुराहो में थाने के सामने धरने पर बैठे हैं, लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। क्या यह मान लिया जाए कि मध्यप्रदेश में कानून का राज नहीं है। आखिर कौन है जो हत्यारों को बचा रहा है और किसके इशारे पर पुलिस और प्रशासन चुप्पी साध कर बैठा है। वे कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से कहना चाहते हैं कि पूरी पार्टी एक-एक कार्यकर्ता के पीछे खड़ी है। किसी भी कार्यकर्ता पर होने वाला जुल्म, पूरी पार्टी के ऊपर हमला है। हम एकजुट होकर इस अत्याचार के खिलाफ संघर्ष करेंगे और न्याय दिलाकर रहेंगे। जो अन्याय के साथ खड़े हैं, उन्हें भी इसका परिणाम भुगतना पड़ेगा।

दरअसल, मतदान के एक दिन पहले गुरुवार की रात्रि में खजुराहो थाना क्षेत्र के चंद्रनगर टोरिया इलाके में राजनगर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम सिंह उर्फ नाती राजा का अपने समर्थकों की मौजूदगी में भाजपा प्रत्याशी अरविंद पटेरिया और उनके समर्थकों से विवाद हो गया था। इसी दौरान नाती राजा के सहयोगी सलमान की चारपहिया वाहनों से दबकर मौत हो गयी। इस मामले में नाती राजा की शिकायत पर खजुराहो थाने में शुक्रवार को पटेरिया और उनके समर्थकों के खिलाफ हत्या और विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बघेल

वार्ता

More News
यादव आज उज्जैन में, विक्रमोत्सव का करेंगे शुभारंभ

यादव आज उज्जैन में, विक्रमोत्सव का करेंगे शुभारंभ

01 Mar 2024 | 12:39 PM

भोपाल, 01 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज उज्जैन में 'रीजनल इंडस्ट्री काॅन्क्लेव' और विक्रमोत्सव का शुभारंभ करेंगे।

see more..
राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा कल से मध्यप्रदेश में, उज्जैन में होगा रोड शो

राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा कल से मध्यप्रदेश में, उज्जैन में होगा रोड शो

01 Mar 2024 | 12:39 PM

भोपाल, 01 मार्च (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' मध्यप्रदेश में कल मुरैना से शुरु होकर छह मार्च तक आयोजित होगी।

see more..
image