Friday, Apr 19 2024 | Time 06:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दिग्विजय सिंह ने बोला बजरंग दल पर हमला

दिग्विजय सिंह ने बोला बजरंग दल पर हमला

भोपाल, 25 अक्टूबर (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने निर्माता निर्देशक प्रकाश झा की वेब सीरिज आश्रम 3 की शूटिंग के दौरान यहां कुछ संगठनों के कार्यकर्ताओं द्वारा तोड़फोड़ के मामले में आज आरोप लगाते हुए कहा कि बजरंग दल आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों का दल बन चुका है।

श्री सिंह ने कल शाम की इस घटना के संबंध में ट्वीट करते हुए कहा कि भोपाल फिल्मों की शूटिंग के लिए काफी लोकप्रिय हो गया है। प्रकाश झा की यूनिट को यहां पुलिस द्वारा संरक्षण नहीं देना चाहिए था क्या। राज्य की जनता 'पाले हुए गुंडों' को कब तक बर्दाश्त करेगी।

उन्होंने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि इसी तरह मंडला जिले में पिछले वर्ष एनएसयूआई के सोनू परोचिया को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गोली मारी और फिर जीप से रौंद दिया। उसमें छह आरोपी गिरफ्तार हुए और उसमें से चार की जमानत हो गयी।

दरअसल वेब सीरिज आश्रम में सनातन परंपरा के आश्रमों का चित्रण करने का प्रयास किया गया है। बजरंग दल के नेताओं ने कल यहां इसकी शूटिंग का विरोध करते हुए आरोप लगाया है कि प्रकाश झा सनातन परंपराओं के आश्रमों की व्यवस्थाओं को गलत तरीके से पेश कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि वेब सीरिज का टाइटल और पटकथा बदली जाए, अन्यथा वे इसकी शूटिंग भोपाल में नहीं होने देंगे। इसका कल यहां पुरानी जेल क्षेत्र में कुछ कार्यकर्ताओं ने हिंसक प्रदर्शन के जरिए विरोध किया। उन्होंने कहा कि क्या प्रकाश झा किसी अन्य धर्म को लेकर इस तरह की वेब सीरिज बना सकते हैं।

इस बीच प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने एक ट्वीट के जरिए लिखा है, 'महिला उत्पीड़न के स्थान का नाम 'आश्रम' ही क्यों?? 'अफगानिस्तान' क्यों नहीं??'

प्रशांत

वार्ता

image