Tuesday, Apr 16 2024 | Time 10:48 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जल संरचनाओं के संरक्षण के कार्य किए जाएंगे - दिग्विजय

जल संरचनाओं के संरक्षण के कार्य किए जाएंगे - दिग्विजय

भोपाल, 07 जुलाई (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आज कहा कि राजधानी भोपाल स्थित बड़े तालाब समेत राज्य की सभी प्रमुख जल संरचनाओं के संरक्षण के कार्य किए जाएंगे।

श्री सिंह ने यहां पत्रकारों से कहा कि राज्य में जल संकट को देखते हुए सरकार ने जल स्त्रोतों के संरक्षण केे लिए एक विधेयक लाने का निर्णय लिया है। इसका मुख्य उद्देश्य भोपाल केे तालाब के साथ ही प्रमुख जल संरचनाओं का संरक्षण करना है। लोकसभा चुनाव में भोपाल से कांग्रेस केे उम्मीदवार रहे श्री सिंह ने कहा कि वे अपने वचन के अनुरूप बड़े तालाब केे संरक्षण के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने राज्य की कांग्रेस सरकार की ओर से भोपाल शहर के विकास के लिए पिछले छह माहों में उठाए गए कदमों के बारे में बताया और कहा कि वे लोकसभा चुनाव के दौरान ही भोपाल विजन डाक्यूमेंट सामने ला चुके हैं। अब इसे क्रियान्वित कराने के प्रयास तेजी से किए जा रहे हैं।

उन्होंने विजन डाक्यूमेंट मेें किए गए वादों और उन पर अभी तक सरकार में विभिन्न स्तरों पर हुयी चर्चा का जिक्र करते हुए कहा कि भोपाल मैट्रोपालिटन रीजन घोषित कर इस पर आगे की कार्रवाई भी प्रारंभ कर दी गयी है। भोपाल से इंदौर केे बीच स्वीकृत एक्सप्रेस हाईवे के आसपास कुछ स्थानों पर आधुनिक उपनगर भी बनाए जाएंगे।

श्री सिंह ने कहा कि भोपाल विकास योजना 2031 इसी वर्ष प्रकाशित होगा। शहर के रिंग रोड संबंधी कार्यों को पूरा किया जाएगा। भोपाल में हवाई सुविधाएं भी बढ़ी हैं। अब एयर कार्गो हब भी बनाने के प्रयास होंगे। इसके अलावा भोपाल को एजुकेशन और कोचिंग हब के रूप में विकसित करने पर भी जोर रहेगा। वरिष्ठ नेता ने कहा कि उनकी पूरी कोशिश भोपाल में सभी क्षेत्रों में सुनियोजित विकास की रहेगी।

प्रशांत

वार्ता

More News
देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

15 Apr 2024 | 8:05 PM

भोपाल, 15 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए जारी किए गए संकल्प पत्र के बिंदुओं की जानकारी देते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि इस संकल्प पत्र में देश के स्वाभिमान और रोजगार जैसी बातों के साथ ही देश की भविष्य की जरूरतों का भी ध्यान रखा गया है।

see more..
लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

15 Apr 2024 | 8:03 PM

राजगढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को निशाने पर लेते हुए कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव “रामभक्तों” और “राम विरोधियों” के बीच है।

see more..
image