Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:59 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


दिलीप कुमार अभिनय के बेताज बादशाह थे: पुरोहित

दिलीप कुमार अभिनय के बेताज बादशाह थे: पुरोहित

चेन्नई, 07 जुलाई (वार्ता) तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें देश के अब तक के सबसे महान अभिनेताओं में से एक के रूप में वर्णित किया।

श्री पुरोहित ने अपने संदेश में कहा, “महान अभिनेता, फिल्म निर्माता और पद्म विभूषण से सम्मानित दिलीप कुमार का दुखद निधन मेरे लिए सदमे से कम नहीं है।”

राजभवन की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि मोहम्मद यूसूफ खान अर्थात दिलीप कुमार बहुत ही सज्जन थे, उन्होंने अपना पूरा जीवन हिन्दी सिनेमा जगत को समर्पित किया था।

राज्यपाल ने कहा कि उन्हें भारत के अब तक के सबसे महान अभिनेताओं में से एक माना जाता है, उन्होंने सिनेमा जगत में पांच दशक तक देश तथा विदेश में अपने विलक्षण अभिनय की छाप छोड़ी । वह राज्यसभा के सदस्य भी चुने गए और उन्हें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार सहित कई पुरस्कारों से नवाजा गया था। दिलीप जी का निधन भारत के लोगों और विशेष रूप से भारतीय सिनेमा के लिए अपूरणीय क्षति है।

श्री पुरोहित ने कहा, “मैं परिवार के शोक संतप्त सदस्यों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति मिले और उनके परिवार को इस अथाह क्षति से उबरने की शक्ति दे।”

उप्रेती जितेन्द्र

वार्ता

image