Tuesday, Mar 19 2024 | Time 11:05 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


dir="ltr">राष्ट्रीय-शहीद उप्र दाे लखनऊ

महाराजगंज में शहीद जवान पंकज त्रिपाठी की भी अंत्येष्टि भी गमगीन माहौल में की गयी। उनके अंतिम संस्कार में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ल, जिले के प्रभारी मंत्री रमापति शास्त्री, सांसद पंकज चौधरी, जिलाधिकारी एएन उपाध्याय, पुलिस महानिरीक्षक गोरखपुर व अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।
शहीद पंकज की पत्नी रोहिणी, उनकी मां सुशीला, पिता ओमप्रकाश त्रिपाठी और छोटे भाई शुभम ताबूत से लिपटकर घंटों तक रोते रहे। किसी तरह उन्हें संभाला जा सका।
वाराणसी में शहीद जवान रमेश यादव का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। उनके शव को गंगा नदी के बलुआ घाट पर ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ दिया गया। शहीद के शव को उनके पिता श्याम नारायण यादव ने मुखाग्नि दी।
शहीद रमेश यादव के अंतिम संस्कार से पहले एक अधिकारी की बात पर परिजन और मौजूद लोग भड़क भी गये। दरअसल, शहीद के पैतृक गांव तोफापुर में परिजन रमेश के भाई का इंतजार कर रहे थे कि इस बीच जिला प्रशासन ने शव को उठा लिया। परिजनो के विरोध जताने पर वहां मौजूद किसी अधिकारी ने कहा “ आप लोग राजनीति कर रहे हो। ” इतना सुनते ही परिजन और वहां मौजूद भीड़ भड़क गयी। मामले की नजाकत को भांपते हुये केंद्रीय मंत्री राज्यमंत्री महेश शर्मा ने प्रशासन की ओर से हाथ जोड़कर माफी मांगी, तब जाकर स्थिति कुछ हद तक सामान्य हुई।
विश्वजीत प्रदीप चौरसिया
जारी वार्ता
image