Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:55 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


असम से बैंकॉक की सीधी उड़ान शुरु

असम से  बैंकॉक की सीधी उड़ान शुरु

गुवाहाटी 22 सितम्बर (वार्ता) असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने गुवाहाटी के असम के लोकनाथ गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय (एलजीबीआई) हवाई अड्डे से बैंकाॅक के लिए सीधी उड़ान को रविवार को हरी झंडी दी।

बैंकाॅक का कम लागत वाला कैरियर नोक एयर अब सप्ताह में दो बार गुवाहाटी के एलजीबीआई हवाई अड्डे से बैंकाॅक के लिए सीधी उड़ान भेरगा और तीन घंटे के अंदर डाॅन मेउंग इंटरनेशनल एयरपोर्ट (डीएमआई) पहुंचेगा।

श्री सोनोवाल ने कहा कि राज्य से उड़ान शुरु करना मात्र विमान सेवाओं में विस्तार नहीं है बल्कि इसका महत्वपूर्ण उद्देश्य राज्य के विकास में योगदान है। आज से शुरु इस नयी उड़ान से एसिसान क्षेत्र के लिए गुवाहाटी को गेटवे बनाने के राज्य सरकार के कदम को मजबूती मिलेगी। केन्द्र सरकार ने इसके मद्देनजर ‘उड़े देश का आम आदमी’(उड़ान) योजना के तहत गुवाहाटी से छह दक्षिण पूर्व एशियाई देशों को जोड़ने की दिशा में कदम उठाया है।

इस वर्ष एक जुलाई को गुवाहाटी-ढाका के बीच सीधी उड़ान शुरु हुयी थी। आगामी कुछ माहों में गुवाहाटी और नेपाल, मलेशिया ,म्यांमार और वियतनाम के बीच सीधी उड़ान शुरु की जायेगी।

आशा, प्रियंका

वार्ता

More News
अरुणाचल में खांडू समेत भाजपा के पांच उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय

अरुणाचल में खांडू समेत भाजपा के पांच उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय

28 Mar 2024 | 3:21 PM

ईटानगर, 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता एवं अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू एवं पार्टी के चार अन्य उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया जाना तय है, क्योंकि उनके किसी भी प्रतिद्वंद्वी ने पांच विधानसभाओं में उनके खिलाफ नामांकन दाखिल नहीं किया था।

see more..
image