Saturday, Apr 13 2024 | Time 02:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


दिशाहीन और गुमराह करने वाला बजट: अखिलेश

दिशाहीन और गुमराह करने वाला बजट: अखिलेश

लखनऊ 05 फरवरी (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिये पेश किये गये बजट को दिशाहीन और लोगों को गुमराह करने वाला करार दिया।

श्री यादव ने पार्टी मुख्यालय में बुलायी गयी प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार द्वारा सोमवार को पेश किया गया बजट राज्य के दस फीसदी संपन्न लोगों को संतुष्ट कर सकता है मगर इस बजट से 90 फीसदी लोगों के जीवन मे कोई बदलाव नहीं आने वाला है। जब तक गैर बराबरी नहीं खत्म होगी तो सबका साथ कैसे होगा। वास्तव में ऐसे बजट से आर्थिक विषमता में इजाफा होगा और अमीर गरीब के बीच दूरी बढ़ेगी।

बजट में खेत सुरक्षा योजना के मद में 50 करोड़ रुपये के प्राविधान पर तंज कसते हुये उन्होने कहा कि इस योजना का नाम ‘सांड से खेत सुरक्षा योजना’ होना चाहिये था जिसकी बात वह अरसे से कहते आये हैं कि आवारा जानवर किसानो के लिये सिर दर्द बने हुये हैं। उन्होने यह भी कहा कि छुट्टा जानवरों का इलाज किये बगैर पशु रोग का निराकरण संभव नहीं है।

बजट प्रस्तावों में निवेश का जिक्र करते हुये मुख्य विपक्षी दल के नेता ने कहा कि सुपर कंडक्टर की सबसे बड़ी कंपनी उत्तर प्रदेश की बजाय गुजरात में निवेश कर रही है जबकि प्रधानमंत्री यहां के लोगों ने देश को दिया है। पीएम मोदी खुद स्वीकार करते हैं कि तमिलनाडु मेक इन इंडिया में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहा है।

उन्होने कहा “ ये जो डबल इंजन की सरकार है इसको हिसाब किताब देना चाहिए दिल्ली के 10 साल और उत्तर प्रदेश के सात साल का। अभी भी सड़कों पर गड्ढे क्यों नहीं भरे। नाले भर नहीं पाए। नौकरी नहीं, रोजगार नहीं, किसान की आय दोगुनी नहीं।”

प्रदीप

वार्ता

More News
आप लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में सपा को समर्थन देगी

आप लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में सपा को समर्थन देगी

12 Apr 2024 | 8:58 PM

लखनऊ, 12 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवारों को बिना शर्त समर्थन देने की घोषणा की।

see more..
नौजवानो और किसानो को भाजपा ने दिया धोखा : अखिलेश

नौजवानो और किसानो को भाजपा ने दिया धोखा : अखिलेश

12 Apr 2024 | 8:30 PM

पीलीभीत 12 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने और संविधान को कमजोर करने का आरोप लगाते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सत्तारुढ़ दल ने झूठ बोल कर किसानो और नौजवान को धोखा दिया है और इसलिये उसकी 400 सीटों पर हार निश्चित है।

see more..
राष्ट्रवाद को ध्यान में रख कर भाजपा को दें वोट : योगी

राष्ट्रवाद को ध्यान में रख कर भाजपा को दें वोट : योगी

12 Apr 2024 | 8:22 PM

सहारनपुर, 12 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को मतदाताओं से अपील की कि वे लोकसभा चुनाव में राष्ट्रवाद को सर्वोपरि रख कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में मतदान करें।

see more..
सपा समाप्तवादी पार्टी,चुनाव बाद खत्म हो जायेगी बची खुची साख:केशव

सपा समाप्तवादी पार्टी,चुनाव बाद खत्म हो जायेगी बची खुची साख:केशव

12 Apr 2024 | 8:20 PM

बदायूं 12 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को दोहराया कि समाजवादी पार्टी (सपा) को समाप्तवादी पार्टी कहना उचित होगा क्योंकि लोकसभा चुनाव के बाद इसका बचा खुचा वर्चस्व भी खत्म हो जायेगा।

see more..
image