Wednesday, Jul 24 2019 | Time 07:50 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • पूर्व सेना प्रमुख एस्पर ने ली अमेरिका के रक्षा मंत्री पद की शपथ
  • पाकिस्तान के क्वेटा में विस्फोट, दो की मौत, 25 घायल
  • कनाडा में सड़क हादसे में 69 लोग घायल
  • नाइजीरिया में सेना ने 78 सशस्त्रधारियों को मार गिराया
  • छह यूरोपीय देशों ने की फिलिस्तीनियों के घरों को तोड़े जाने की निंदा
  • सड़क हादसे में चार तीर्थ यात्रियों की मौत, दो घायल
  • कर्नाटक में भाजपा की सत्ता में वापसी
  • कर्नाटक में लोकतंत्र की हार, लालच की जीत हुई: राहुल
राज्य


शिक्षामित्रों के मुद्दे पर सरकार के जवाब से असंतुष्ट सपा सदस्यों ने विधान परिषद से किया बहिर्गमन

शिक्षामित्रों के मुद्दे पर सरकार के जवाब से असंतुष्ट सपा सदस्यों ने विधान परिषद से किया बहिर्गमन

लखनऊ, 31 अगस्त (वार्ता) शिक्षामित्रों के मुद्दे पर सरकार के जवाब से असंतुष्ट समाजवादी पार्टी (सपा) सदस्यों ने शुक्रवार को विधान परिषद से बहिर्गमन किया।

शून्य प्रहर में सपा के नरेश चन्द्र उत्तम, संजय कुमार मिश्र और अन्य सदस्यों ने प्रदेश में शिक्षा मित्रों को

समायोजित किये जाने के संबंध में कार्यस्थन की सूचना दी। सूचना की ग्राह्यता पर असीम यादव, उमेश द्विवेदी और संजय मिश्रा ने विचार व्यक्त किये।

नेता सदन एवं उपमुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा ने सदन को तथ्यों से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि सरकार की शिक्षामित्रों से सहानुभूति है। उनके हितों को ध्यान में रखते हुए तमाम निर्णय लिए हैं। उनके समायोजन में आने वाली विसंगतियों को दूर करने के लिए उनकी (ड0 दिनेश शर्मा) अध्यक्षता में एक उच्चस्तरीय कमेटी गठित की गई है। समिति में संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं। इस संबंध में शैक्षिक दल के सदस्याें से भी विचार विमर्श कर उनकी समस्याओं का हल निकाला जायेगा। सरकार शिक्षामित्रों के हितों के लिए गंभीर है।

नेता सदन के जवाब से असंतुष्ट होकर सपा के सभी सदस्यों ने नेता विरोधी अहमद हसन के साथ परिषद से बहिर्गमन किया। इस पर अधिष्ठाता डा0 यज्ञदत्त शर्मा ने अपनी व्यस्था देते हुए कार्यस्थगन सूचना को अस्वीकार करते हुए उसे सरकार को आवश्यक कार्यवाही के लिए संदर्भित कर दिया।

इसके पहले सपा के अहमद हसन, राम सुन्दर दास निषाद एवं अन्य सदस्यों ने शामली के झिंझाना क्षेत्र के कमालपुर गांव में गत 14 अगस्त की रात जहरीली शराब पीने के बाद हुई पांच लोगों की मृत्यु का मामला उठाते हुए अवैध रुप से शराब बनाने और बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कार्यस्थगन की सूचना दी।

सूचना की ग्राह्यता पर बल देते हुए नेता विरोधी दल अहमद हसन ने कहा कि शामली जिले के थाना भवन क्षेत्र के चंदेनामाल गांव में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के मण्डल अध्यक्ष चकेश राणा के आवास पर जहरीली शराब की फैक्ट्री लम्बे समय से चल रही थी। उसी फैक्ट्री की जहरीली शराब पुलिस एवं प्रशासन के सरंक्षण में पूरे जिले में परोसी जा रही थी। उसी शराब को पीने से कमालपुर गांव के पांच लोगों को अपनी जान गंवानी पडी । पुलिस ने आज तक जहरीली शराब का धंधा करने वाले को गिरफ्तार नहीं किया। उन्होंने कहा कि जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करे। उन्होंने इस पर सदन की कार्यवाही रोककर सदन में चर्चा कराने की मांग की।

त्यागी तेज

जारी वार्ता

More News
कर्नाटक में बसपा के एकमात्र विधायक पार्टी से निष्कासित

कर्नाटक में बसपा के एकमात्र विधायक पार्टी से निष्कासित

24 Jul 2019 | 12:02 AM

बेंगलुरु, 23 जुलाई (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने कर्नाटक में पार्टी के एकमात्र विधायक एन महेश को विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पर मतदान के दौरान अनुपस्थित रहने के कारण तत्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

see more..
हिमाचल में भूकंप के हल्के झटके

हिमाचल में भूकंप के हल्के झटके

23 Jul 2019 | 11:40 PM

शिमला, 23 जुलाई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। हालांकि इनसे जानमाल के नुकसान की फिलहाल कोई खबर नहीं है।

see more..
कर्नाटक की 14 माह पुरानी सरकार का पतन,छह वोट से गिरी सरकार

कर्नाटक की 14 माह पुरानी सरकार का पतन,छह वोट से गिरी सरकार

24 Jul 2019 | 12:02 AM

बेंगलुरु 23 जुलाई(वार्ता) कर्नाटक में जनता दल(सेक्युलर) और कांग्रेस गठबंधन की 14 माह पुरानी सरकार मंगलवार को छह मतों से गिर गयी और इसके साथ ही पिछले कुछ दिनों से चल रही राजनीतिक रस्साकसी पर विराम लग गया।

see more..
image