Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:31 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


शिक्षकों की कमी को लेकर विधानसभा में हंगामा

शिक्षकों की कमी को लेकर विधानसभा में हंगामा

पटना 09 जुलाई (वार्ता) बिहार विधानसभा में आज सरकारी विद्यालयों में शिक्षकों की कमी को लेकर विपक्ष के सदस्यों ने जमकर हंगामा किया।

विधानसभा में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के विधायक विद्यासागर सिंह निषाद के तारांकित प्रश्न के उत्तर में शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने कहा कि राज्य में बड़ी संख्या में विद्यालयों को उत्क्रमित किया जा रहा है, जिसके कारण शिक्षकों की जरूरत पड़ेगी। इसे देखते हुए बड़े पैमाने पर शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की गई है।

इसपर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि राज्य के किसी विद्यालय में कहीं कोई शिक्षक नहीं है। कब तक शिक्षकों की बहाली हो जाएगी, इस बारे में सरकार स्पष्ट रूप से बताएं। राजद के अन्य सदस्य भी एक साथ खड़े होकर कहने लगे कि नियुक्ति की प्रक्रिया बहुत दिन से चल रही है लेकिन अभी तक किसी विद्यालय में शिक्षक नहीं है।

कांग्रेस के सदानंद सिंह ने कहा कि माध्यमिक विद्यालयों को उत्क्रमित किया जा रहा है और ऐसे में शिक्षक की कमी होगी तो क्लास कैसे चलेगा। राज्य में लंबे समय से शिक्षकों की बहाली नहीं हुई है। सरकार समय-सीमा बताए कि कब तक शिक्षकों की बहाली हो जाएगी।

शिवा सूरज

जारी (वार्ता)

image