Wednesday, Sep 26 2018 | Time 00:14 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • पश्चिमी पाकिस्तान का शरणार्थी एक प्रतिनिधि मंडल जितेंद्र सिंह से मिला
दुनिया Share

संरा सुरक्षा परिषद सीरिया के इदलिब पर करेगा चर्चा

संरा सुरक्षा परिषद सीरिया के इदलिब पर करेगा चर्चा

संयुक्त राष्ट्र 05 सितंबर (रायटर) संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की आगामी शुक्रवार को होने वाली बैठक में सीरिया के इदलिब प्रांत की स्थिति पर चर्चा होगी।

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत निक्की हेली ने मंगलवार को संवाददाताओं से बातचीत में सीरियाई सरकार को इदलिब में संभावित सैन्य हमले से पहले रासायनिक हथियारों का उपयोग नहीं करने की भी चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि इदलिब में संभावित सरकारी हमले से बड़े पैमाने पर मानवीय त्रासदी हो सकती है।

सुश्री हेली ने सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल-असद की सरकार और उसकी सहयोगी रूस और ईरान का जिक्र करते हुए कहा,“यह एक दुखद स्थिति है, और यदि वे सीरिया को हासिल करने का मार्ग जारी रखना चाहते हैं, तो वे ऐसा कर सकते हैं।” उन्होंने कहा,“लेकिन वे इसे रासायनिक हथियारों से नहीं कर सकते हैं। वे अपने लोगों पर हमला नहीं कर सकते हैं और हम इसके लिए पीछे हटने वाले नहीं हैं।”

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को सीरिया के राष्ट्रपति और उसके सहयोगी ईरान और रूस को चेतावनी दी कि बिना ‘सोचे -समझे’ आतंकवादियों के गढ़ इदलिब पर हमला नहीं किया जाये। इस कदम से बड़ी संख्या में आम लोग मारे जा सकते हैं।

सीरियाई आब्जर्वेट्री फॉर ह्यूमन राइट़स और एक विद्रोही सूत्र के अनुसार रूसी और सीरियाई विमानों ने मंगलवार को विद्राहियों के अंतिम प्रमुख गढ़ इदलिब के पश्चिमी छोर को घेरना शुरू कर दिया। सीरियाई सरकार के एक मंत्री ने यह भी कहा कि इदलिब की घेराबंदी शायद बलपूर्वक हल हो जाएगी।

More News
गरीबी से लडने के भारत के प्रयासाें की ट्रंप ने की सराहना

गरीबी से लडने के भारत के प्रयासाें की ट्रंप ने की सराहना

25 Sep 2018 | 11:19 PM

न्यूयार्क, 25 सितंबर(वार्ता) अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंंप ने गरीबी से लडने के भारत के प्रयासाें की जमकर सराहना की है।

 Sharesee more..
किसी को आतंकवाद का समर्थन करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए: सुषमा

किसी को आतंकवाद का समर्थन करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए: सुषमा

25 Sep 2018 | 8:35 PM

न्यूयाॅर्क 25 सितंबर (वार्ता) भारत ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा है कि जब दुनिया कई तरह के संघर्षों का सामना कर रही है तब किसी भी देश को आतंकवाद का समर्थन करने और उसे संरक्षण देने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

 Sharesee more..

25 Sep 2018 | 7:43 PM

 Sharesee more..

ब्रिटिश अरबपति दंपति की थाइलैंड में हत्या

25 Sep 2018 | 6:55 PM

 Sharesee more..
image