Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:27 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कानून व्यवस्था पर सरकार के जवाब से असंतुष्ट सपा सदस्यों ने किया परिषद से बहिर्गमन

कानून व्यवस्था पर सरकार के जवाब से असंतुष्ट सपा सदस्यों ने किया परिषद से बहिर्गमन

लखनऊ, 01 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश विधान परिषद में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सरकार के जवाब से असंतुष्ट समाजवादी पार्टी (सपा) के सदस्यों ने आज सदन से बहिर्गमन किया।

सोमवार को शून्य प्रहर में सपा के सर्वश्री अहमद हसन, रामवृक्ष सिंह यादव, रणविजय सिंह, आनन्द भदौरिया, बासुदेव यादव एवं अन्य सदस्यों ने प्रदेश में हो रही ताबड़तोड हत्यायें, लूट, बलात्कार की घटनाओं से कानून व्यवस्था ध्वस्त होने के संबंध में कार्यस्थगन की सूचना दी।

सूचना की ग्राहय्ता पर सपा के राम अवध यादव, आनन्द भदौरिया एवं नेता विरोधी दल अहमद हसन ने ग्राह्यता पर बल देते हुए विचार व्यक्त किये। नेता सदन एवं मंत्री महेन्द्र सिंह ने सदन ने तथ्यों से अवगत कराया। सरकार के उत्तर से असंतुष्ट सपा के सभी सदस्यों ने सदन से बहिर्गमन किया। सभापति कुॅवर मानवेन्द्र सिंह ने सूचना पर कार्यस्थगन अस्वीकार सरकार करते हुए उसे आवश्यक कार्यवाही के लिए संदर्भित किये जाने के निर्देश दिये।

इसके अलावा बसपा के दिनेश चन्द्रा, अतर सिंह राव, सुरेश कुमार कश्यप, महमूद अली एवं भीमराव अम्बेडकर ने उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा विज्ञापित ग्राम विकास अधिकारी पद के लिए भूतपूर्व सैनिकों के चयन में अनियमितता किये जाने के संबंध कार्यस्थगन की सूचना दी। सूचना की ग्राहय्ता पर दिनेश चन्द्रा एवं भीमराव अम्बेडकर ने अपने विचार व्यक्त किये। नेता सदन एवं मंत्री महेन्द्र सिंह ने सदन को तथ्यों से अवगत कराया। सभापति श्री सिंह ने सूचना पर कार्यस्थगन अस्वीकार कर उसे सरकार को आवश्यक कार्यवाही के लिए भेज दिया।

शून्य प्रहर में कांग्रेस के दीपक सिंह ने चार फरवरी को प्रयागराज के यमुनापार इलाके में घूरपुर क्षेत्र में बालू खनन के खिलाफ कार्रवाई के दौरान पुलिस द्वारा नाविकों से झड़प व मारपीट किये जाने के संबंध में कार्यस्थगन की सूचना

दी। सूचना की ग्राहय्ता पर दीपक सिंह, डा0 राजपाल कश्यप एवं बसपा के दिनेश चन्द्रा ने अपने विचार व्यक्त किये। नेता सदन एवं मंत्री महेन्द्र सिंह ने सदन को तथ्यों से अवगत कराया। अधिष्ठाता नरेश चन्द्र उत्तम ने सूचना पर कार्यस्थगन अस्वीकार कर सरकार को आवश्यक कार्यवाही के लिए संदर्भित किये जाने के निर्देश दिये।

इसके अलावा शिक्षक दल के सर्वश्री सुरेश कुमार त्रिपाठी एवं ध्रुव कुमार त्रिपाठी ने प्रयागराज के सरदार बल्लभ

भाई पटेल इंटर कालेज, जलालपुर के प्रबन्धक द्वारा प्रधानाचार्य का उत्पीड़न किये जाने के संबंध में सूचना दी। सूचना की ग्राहय्ता पर शिक्षक दल के सर्वश्री सुरेश कुमार त्रिपाठी, ध्रुव कुमार त्रिपाठी एवं सपा के वासुदेव यादव ने भी अपने विचार

व्यक्त किये। नेता सदन एवं मा0 मंत्री महेन्द्र सिंह ने सदन को तथ्यों से अवगत कराया। अधिष्ठाता श्री उत्तम ने

सूचना पर कार्यस्थगन अस्वीकार कर सरकार को आवश्यक कार्यवाही के लिए भेज दिया।

शून्य प्रहर में निर्दलीय समूह के राजबहादुर सिंह चन्देल एवं डा0 आकाश अग्रवाल ने कानपुर देहात के

गाॅधी गोविन्द गोपाल राष्ट्रीय विद्यापीठ में अराजक तत्वों व विवादित प्रबन्ध समितियों द्वारा अवैधानिक रूप से पड़े ताले को खुलवाये जाने के संबंध में सूचना दी। सूचना की ग्राहय्ता पर निर्दलीय समूह राजबहादुर सिंह चन्देल एवं डा0

आकाश अग्रवाल ने अपने विचार व्यक्त किये। नेता सदन एवं मंत्री महेन्द्र सिंह ने सदन को तथ्यों से अवगत कराया। अधिष्ठाता नरेश चन्द्र उत्तम ने सूचना पर कार्यस्थगन अस्वीकार कर सरकार को आवश्यक कार्यवाही के लिए संदर्भित किये जाने के निर्देश दिये।

सपा के सर्वश्री राम सुन्दर दास ’निषाद’, आशुतोष सिन्हा, राजेश यादव ’राजू’, डा0 संजय लाठर, जितेन्द्र

यादव एवं अन्य सदस्यों ने गंगा, यमुना सहित अन्य नदियों के साफ-सफाई पर करोड़ों रूपये की हेरा-फेरी किये जाने के संबंध में कार्यस्थगन की सूचना दी। सूचना की ग्राहय्ता पर सपा के आशुतोष सिन्हा, डा0 संजय लाठर, दिलीप यादव, शशंक यादव एवं जितेन्द्र यादव ने अपने विचार व्यक्त किये।नेता सदन ने सदन को तथ्यों से अवगत कराया।

सभापति कुॅवर मानवेन्द्र सिंह ने सूचना पर कार्यस्थगन अस्वीकार कर उसे सरकार को आवश्यक कार्यवाही के लिए संदर्भित किये जाने के निर्देश दिये।

गौरतलब है कि सभापति कुॅवर मानवेन्द्र सिंह ने नेता सदन डा0 दिनेश शर्मा ने पत्र द्वारा सदन को यह सूचित किया कि आज की सदन की कार्यवाही के संचालन के लिये मंत्री डा0 महेन्द्र सिंह को नेता सदन अधिकृत किया गया है।

त्यागी

वार्ता

More News
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image