Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:04 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


अच्छी शिक्षा नहीं मिलने से बिहार के युवाओं में भटकाव : मांझी

अच्छी शिक्षा नहीं मिलने से बिहार के युवाओं में भटकाव : मांझी

पटना, 11 जनवरी (वार्ता) बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी ने राज्य की बदहाल शिक्षा व्यवस्था पर चिंता जाहिर करते हुए आज कहा कि अच्‍छी शिक्षा न मिलने से युवाओं में भटकाव है।

श्री मांझी ने बिहार राज्य उच्चतर माध्यमिक अतिथि शिक्षक संघ की ओर से आज बिहार के 4203 अतिथि शिक्षकों द्वारा पटना के गर्दनीबाग में आयोजित एकदिवसीय भूख हड़ताल के दौरान कहा कि शिक्षा व्यवस्था में कमी है। लोग बेरोजगार हो रहे हैं। छात्रों के अनुरूप विद्यालयों में शिक्षकों की संख्‍या कम है जिसके कारण युवाओं को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा नहीं मिल पा रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षा व्यवस्था में सुधार के लिए अतिथि शिक्षकों की नियुक्‍त की गई थी। अतिथि शिक्षक आज अपनी मांगों को लेकर सड़क पर हैं, जो जायज मांग है। सभी शिक्षक प्रतिभावान हैं। सरकार को इनकी सेवा स्थाई कर देनी चाहिए। उन्होंने जोर देकर कहा कि शिक्षा को दुरूस्‍त करना अति आवश्‍यक है।

भूख हड़ताल की अध्यक्षता संघ के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कुमार ने की, संचालन संघ के प्रदेश महासचिव डॉ विपिन बिहारी और संचालन संघ के प्रदेश समन्वयक अजीत कुमार लोहिया ने किया। इस मौके पर बिहार के लगभग 4000 अतिथि शिक्षक अपनी मांगों को लेकर गर्दनीबाग धरना स्थल पर उपवास पर बैठे रहे और न्याय के लिए मुख्यमंत्री से गुहार लगाई। साथ ही 11 बिंदु का एक मेमोरेंडम भी संबंधित अधिकारियों को सौंपा।

सतीश

वार्ता

image